स्टोक्स को अच्छा लगेगा कि विराट पुनर्निर्धारित टेस्ट के लिए कप्तान हों

Stokes would love to have Virat as captain for rescheduled Tests: Swann
स्टोक्स को अच्छा लगेगा कि विराट पुनर्निर्धारित टेस्ट के लिए कप्तान हों
स्वान स्टोक्स को अच्छा लगेगा कि विराट पुनर्निर्धारित टेस्ट के लिए कप्तान हों
हाईलाइट
  • स्टोक्स को अच्छा लगेगा कि विराट पुनर्निर्धारित टेस्ट के लिए कप्तान हों: स्वान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंग्लैंड की सफेद गेंद वाली टीम बेहतर कर रही है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वह अच्छा नहीं कर पा रहे थे, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में एशेज में 0-4 से हार गए और वेस्टइंडीज में 0-1 से टेस्ट सीरीज गंवाना शर्मनाक था। क्रिकेट प्रबंध निदेशक पदों के साथ-साथ दोनों प्रारूपों में कोचों और कप्तानों के लिए नई नियुक्तियों के साथ टेस्ट में ब्रेंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स के नए कार्यकाल में न्यूजीलैंड टीम को बुरी तरह से मात दी है।

सकारात्मक और आक्रामक क्रिकेट से उन्होंने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया, जिससे इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान प्रभावित हुए। स्वान ने कहा, इंग्लैंड ने जिस तरह से इस नए, सकारात्मक रवैये को अपनाया है, उससे मैं अविश्वसनीय रूप से प्रभावित हुआ हूं।

ईमानदारी से कहूं तो यह खुशी के पाल हैं, हम टेस्ट क्रिकेट के पिछले कुछ वर्षों से अच्छा नहीं कर पा थे। मैकुलम और स्टोक्स ने टीम को फिर से खड़ा किया और सभी खिलाड़ियों को खुलकर खेलने की आजादी दी। इंग्लैंड के लिए अगला भारत के खिलाफ एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित पांचवां टेस्ट है, जो श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा है।

उन्होंने कहा, क्या वे भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ इसे बनाए रख सकते हैं, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ 3-0 से जीता, जो इस समय विश्व टेस्ट चैंपियन हैं। यह रोमांचक है कि इंग्लैंड एक अलग लेवल का क्रिकेट खेल रहा है। यही क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलना होगा, जो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है।

स्वान ने महसूस किया कि एजबेस्टन के निर्णायक मुकाबले से पहले भारत की तुलना में इंग्लैंड मजबूत टीम है क्योंकि वे न्यूजीलैंड का सामना करके आ रहे हैं, जबकि भारत ने लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय टूर मैच खेला है। उन्होंने आगे कहा, इंग्लैंड के खिलाफ खेलने का यह एक कठिन समय है, क्योंकि उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ये तीन मैच खेले हैं और जबरदस्त प्रदर्शन किया।

इंग्लैंड की तरह ही, भारत का नेतृत्व भी रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के रूप में एक नए कप्तान-कोच संयोजन द्वारा किया जाएगा। कोरोना संक्रमित शर्मा के अलगाव के साथ, स्वान का मानना है कि इंग्लैंड को फिर से टेस्ट क्रिकेट में वरिष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली के कप्तान के रूप में देखने से भारत को कोई आपत्ति नहीं होगी।

स्वान ने यह भी कहा कि भारत की कप्तानी कौन करेगा, इससे इंग्लैंड को ज्यादा परेशानी नहीं होगी। उन्होंने आगे कहा, इंग्लैंड को इस बात की ज्यादा चिंता नहीं होगी कि भारत का कप्तान कौन होगा। वे इस बात पर ध्यान देंगे कि वे भारतीय बल्लेबाजों पर इतना दबाव कैसे डाल सकते हैं। भारत को हराने का एकमात्र तरीका उन्हें आउट करना है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jun 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story