comScore

SRH Vs RCB: बेंगलुरु ने हैदराबाद को 10 रन से हराया, चहल ने तीन विकेट झटके, पडिक्कल-डिविलियर्स के अर्धशतक

September 22nd, 2020 10:55 IST

हाईलाइट

  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के तीसरे मैच में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 10 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने देवदत्त पडिक्कल और एबी डिविलियर्स के अधशतकों की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे। पल्लीकल ने डेब्यू मैच में 56 रन की पारी खेली जबकि डिविलियर्स ने 30 गेंदों में 51 रन बनाए।

इसके जवाब में हैदराबाद की टीम 19.4 ओवर में 153 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा 61 रन जॉनी बेयरस्टो ने बनाए। सनराइजर्स की तरफ से टी नटराजन, विजय शंकर और अभिषेक शर्मा को 1-1 विकेट मिले जबकि बेंगलुरु की तरफ से चहल ने 3, दुबे और सैनी ने 2-2 और स्टेन ने एक विकेट झटका।चहल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

हैदराबाद की पारी
दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स को अच्छी शुरुआत मिलती दिख रही थी, तभी वार्नर (6) नॉन स्ट्राइकर छोर पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। बेयरस्टो ने उमेश यादव की गेंद पर सामने शॉट खेला और गेंद उमेश के हाथ से टकरा कर स्टम्प पर जा लगी। वार्नर का बल्ला क्रीज में नहीं था इसलिए उन्हें वापस लौटना पड़ा। वार्नर के बाद उनके साथी बेयरस्टो और मनीष पांडे ने सनराइजर्स की पारी को आगे बढ़ाया। कुछ देर बाद बेयरस्टो ने एक्सीलेटर पर पैर रख दिया।

बेयरस्टो को अपनी पारी के दौरान जीवनदान भी मिला। नवदीप सैनी की गेंद पर एरॉन फिंच ने बेयरस्टो का कैच छोड़ दिया, लेकिन सैनी ने मनीष पांडे (34) का कैच नहीं छोड़ा। मनीष का विकेट चहल को मिला। मनीष ने बेयरस्टो के साथ मिलकर टीम के स्कोर में 71 रन जोड़े। बेयरस्टो को 94 के टोटल पर एक और जीवनदान मिला। उमेश की गेंद पर डेल स्टेन ने बाउड्री पर बेयरस्टो को बाहर भेजने का मौका गंवा दिया। इसी ओवर में चौका मार बेयरस्टो ने अपने पचास रन पूरे किए।

खतरा बन रहे बेयरस्टो को चहल ने 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर बोल्ड कर दिया। बेयरस्टो (43 गेंद,, 61 रन, 6 चौके, 2 छक्के) के आउट होने पर टीम का स्कोर 121 रन था। टीम के यहां से 28 गेंदों पर 43 रनों की जरूरत थी।अगली ही गेंद पर चहल ने विजय शंकर को बोल्ड कर सनराइजर्स को दबाव में ला दिया। यहां से बेंगलोर की मैच में वापसी हो गई थी।प्रियम गर्ग (12) स्कूप खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए। गेंद उनके बल्ले से लग कर हेलमेट में लगी और फिर स्टम्प में जा पड़ी।

इसके बाद अभिषेक और राशिद खान रन लेने की कोशिश में एक दूसरे से भिड़ गए। यहां अभिषेक (7) रन आउट हो गए। सैनी ने 18वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार (0) और राशिद (6) को बोल्ड कर सनराइजर्स की हार पक्की कर दी।चोटिल मिशेल मार्श शून्य पर आउट हो गए। संदीप शर्मा (9) के रूप में सनराइजर्स ने अपना आखिरी विकेट खोया। चहल के तीन विकेट के अलावा सैनी और दुबे ने दो-दो विकेट लिए। डेल स्टेन को एक विकेट मिला।

RCB की पारी
देवदूत ने जहां टीम को मजबूत शुरुआत दी तो वहीं डिविलियर्स ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बटोर टीम को अच्छा स्कोर दिया। वह आखिरी ओवर में रन आउट हुए। मध्य के ओवरों मे हालांकि हैदराबाद के गेंदबाजों ने बेंगलोर के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखा जिसके कारण वह कोई विशाल स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। एरॉन फिंच के साथ पारी की शुरुआत करने आए देवदूत ने अपने आक्रामक अंदाज से काफी प्रभावित किया। उन्होंने फिंच के साथ मिलकर तेजी से रन बनाए। फिंच ने इस युवा बल्लेबाज का पूरा साथ दिया और अच्छे से स्ट्राइक रोटेट करते हुए देवदूत को रन बनाने के मौके दिए।

देवदूत (56) ने छक्का मार अपना अर्धशतक पूरा किया। वह इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले खिलाड़ी बने। विजय शंकर ने हालांकि उनकी पारी का अंत किया। उनका विकेट 90 के कुल स्कोर पर गिरा। इसी स्कोर पर अगले ओवर में फिंच आउट हो गए। फिंच ने 27 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 29 रन बनाए। इन दोनों के बाद कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी मैदान पर थी लेकिन रनगति को बढ़ा नहीं पाई।

बेंगलोर ने तीसरा विकेट विराट कोहली के रूप में खोया। कोहली ने 13 गेंदों पर 14 रन बनाए। कोहली का विकेट 123 के कुल स्कोर पर गिरा। कोहली के जाने के बाद डिविलियर्स ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और अंत के ओवरों में बड़े शॉट्स खेल टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर दिया। शिवम दुबे आखिरी गेंद पर रन आउट हुए। उन्होंने सात रन बनाए। जोशुआ फिलिपे एक रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से टी. नटराजन, शंकर और अभिषेक ने एक-एक विकेट लिए।

दोनों टीमें :
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, मिशेल मार्श, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन और संदीप शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप (विकेटकीपर), शिवम दुबे, देवदत्त पडिक्कल, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन और युजवेंद्र चहल।

कमेंट करें
vugz7
कमेंट पढ़े
sanjay September 22nd, 2020 09:27 IST

very good RCB I am a big fan of rcb

sanjay September 22nd, 2020 09:27 IST

nice

Sanjay mahato September 22nd, 2020 08:52 IST

Kohli be kitna run banaya tha please bataye