रांची में खेला जाएगा पहला टी-20 मुकाबला, भारतीय टीम जारी रखना चाहेगी अपना विजयरथ

The first T20 tournament will be played in Ranchi, the Indian team will continue to win
रांची में खेला जाएगा पहला टी-20 मुकाबला, भारतीय टीम जारी रखना चाहेगी अपना विजयरथ
भारत बनाम न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज रांची में खेला जाएगा पहला टी-20 मुकाबला, भारतीय टीम जारी रखना चाहेगी अपना विजयरथ
हाईलाइट
  • भारतीय टीम को पिछली बार जुलाई 2021 में टी-20 सीरीज में हार झेलनी पड़ी थी

डिजिटल डेस्क, रांची। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को रांची के मैदान पर खेला जाएगा। वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर मेहमान टीम का सुपड़ा साफ करने वाली भारतीय टीम टी-20 सीरीज में अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी। वहीं दूसरी ओर मेहमान टीम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में करारी शिकस्त के बाद पलटवार के इरादे से मैदान पर उतरेगी। लेकिन मौजूदा फॉर्म और दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों के आंकड़ों के लिहाज से भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। 

भारतीय टीम का पलड़ा भारी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 7 टी-20 श्रृंखलाएं खेली जा चुकी है। जिनमें से चार में भारतीय ने जीत दर्ज की है जबकि तीन बार न्यूजीलैंड ने सीरीज पर कब्जा जमाया है। इन सात टी-20 श्रृंखलाओं में दोनों टीमों के बीच कुल 22 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें से 10 मुकाबले भारत ने जीते हैं वहीं 9 मुकाबलों में न्यूजीलैंड की टीम ने बाजी मारी है। जबकि तीन मुकाबलों में बारिश की वजह से नतीजे नहीं निकल सके। वहीं पिछले 12 टी-20 मुकाबलों में न्यूजीलैंड की टीम भारत को केवल एक ही बार हरा सकी है। जबकि भारत ने 8 मैचों में जीत हासिल की है। 

पिछले 11 श्रृंखलाओं से अजेय है भारत

भारतीय टीम पिछली 11 टी-20 श्रृंखलाओं से लगातार अजेय बनी हुई है। इस दौरान भारत ने 10 श्रृंखलाओं में जीत हासिल की है जबकि एक सीरीज बराबरी पर खत्म हुई थी। भारतीय टीम को पिछली बार जुलाई 2021 में टी-20 सीरीज में हार झेलनी पड़ी थी। जहां श्रीलंका की टीम ने अपने घर पर भारत को 2-1 से मात दी थी।  

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 

भारत- शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव। 

न्यूजीलैंड- फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर (कप्तान), लॉकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, बेन लिस्टर / जैकब डफी। 
 

Created On :   27 Jan 2023 9:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story