रिपोर्ट : ऋषभ पंत के गाबा प्रदर्शन ने सीए और डिज्नी स्टार के बीच डील करने में निभाई बड़ी भूमिका

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • ऋषभ पंत के गाबा प्रदर्शन ने सीए और डिज्नी स्टार के बीच डील करने में निभाई बड़ी भूमिका : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। भारत के क्रिकेट स्टार ऋषभ पंत के द गाबा में चौथे टेस्ट में उनके कारनामों की वजह से भारत को ऑस्ट्रेलिया में चार मैचों की 2020/21 टेस्ट सीरीज 2-1 जीतने में मदद की थी। यह प्रदर्शन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और डिज्नी स्टार के बीच 360 मिलियन एयूडी की डील करने में एक प्रमुख भूमिका निभा सकता था। इस बारे में सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में जानकारी दी। टेस्ट में पंत ने नाबाद 89 रन बनाए, जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट को तीन विकेट से जीतने के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली।

रिपोर्ट में कहा गया, भारत को जनवरी 2021 में गाबा टेस्ट और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी दिलाने के लिए पंत की शानदार पारी को कई स्तरों पर याद किया जाता रहा है। ऐसे समय में जब आकर्षक टी20 लीग दुनिया पर राज कर रही हैं। वहीं, इस करोड़ों डॉलर के सौदे ने क्रिकेट पंडितों को हैरान कर दिया है, जिन्हें अब लगता है कि टेस्ट क्रिकेट के लिए अभी भी जबरदस्त फॉलोइंग है। रिपोर्ट में कहा गया है कि डिज्नी स्टार के साथ सीए का समझौता काफी बड़ा है।

सीए ने रविवार को डिज्नी स्टार के साथ पूरे भारत और पूरे एशिया में अन्य क्षेत्रों में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रसारित करने के लिए एक ऐतिहासिक सौदे की घोषणा की थी। 2023-24 में शुरू होने वाले सात साल के सौदे में डिज्नी स्टार ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले पुरुषों और महिलाओं के अंतर्राष्ट्रीय मैचों के साथ-साथ बिग बैश लीग (बीबीएल) और महिला बीबीएल को को भी प्रसारित करेगा।

डिज्नी स्टार ने हाल ही में 2023-27 तक टी 20 इंडियन प्रीमियर लीग के टीवी प्रसारण अधिकार भी जीते। आईपीएल ब्रॉडकास्टर के साथ सीए को क्रॉस प्रमोशन सहित कई लाभ मिलने की संभावना है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.