कोरोना की चपेट में एशेज : इंग्लैंड की टीम में दो फैमिली और दो स्टॉफ मेंबर कोरोना पॉजिटिव, आधे घंटे देरी से शुरू हुआ मैच 

December 27th, 2021

हाईलाइट

  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टेडियम में दर्शकों के आने पर पाबंदी नहीं लगाई गई है
  • पर्थ की जगह होबार्ट में खेला जाएगा आखरी टेस्ट

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। मेलबर्न के मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के 'बॉक्सिंग डे' टेस्ट मैच के बीच इंग्लैंड टीम के खैमे से बुरी खबर सामने आई। दरअसल, तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले 4 सदस्य कोरोना संक्रमित हो गए हैं, जिस कारण दूसरे दिन का खेल आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ। 

इंग्लैंड के दो सपोर्ट स्टाफ मेंबर्स और दो खिलाड़ियों के फैमिली मेंबर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद, सभी खिलाड़ियों के RT-PCR टेस्ट कराए गए। राहत की बात यह रही कि खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद ही मैच शुरू हो सका। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी संक्रमित नामों का खुलासा नहीं किया है, वहीं एशेज सीरीज के प्रसारण चैनल का एक स्टाफ भी संक्रमित पाया गया है।

बता दे देश में कोरोना के बढ़ते मामले के बावजूद भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टेडियम में दर्शकों के आने पर पाबंदी नहीं लगाई गई है। मेलबर्न के मैदान पर भी मैच देखने के लिए दर्शक पहुंचे रहे हैं।

पर्थ की जगह होबार्ट में खेला जाएगा आखरी टेस्ट 

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के कारण, सीरीज का आखरी मैच भी स्थानांतरित कर दिया गया है, अब यह मैच पर्थ की जगह 14 जनवरी से होबार्ट में खेला जाएगा और यह डे नाट टेस्ट मैच होगा।

मजबूत स्थिति में है ऑस्ट्रेलिया 

एशेज के शुरूआती दो मुकाबलों में इंग्लैंड को पटखनी देने के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मैच में भी मजबूत पकड़ बना ली है। पहली पारी में इंग्लैंड को 185 पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 267 रन बनाकर 82 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड सिर्फ 31 रन पर चार विकेट गवां कर संघर्ष करता हुआ नजर आ रहा है। अभी भी इंग्लैंड को पारी से हार टालने के लिए 51 रन और बनाने होंगे।