टूर्नामेंट पर कोरोना का साया, कनाडा के 9 खिलाड़ी संक्रमित, 2 मैच रद्द

Under 19 World Cup: 9 Canadian players corona infected, 2 matches cancelled
टूर्नामेंट पर कोरोना का साया, कनाडा के 9 खिलाड़ी संक्रमित, 2 मैच रद्द
अंडर 19 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट पर कोरोना का साया, कनाडा के 9 खिलाड़ी संक्रमित, 2 मैच रद्द
हाईलाइट
  • टीम के पास मैच के लिए 11 खिलाड़ी उपलब्ध नहीं
  • टूर्नामेंट की स्वास्थ्य टीम खिलाड़ियों की निगरानी करेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंडर 19 वर्ल्ड कप पर कोरोना का साया पड़ने से 2 मैच रद्द कर दिए गए हैं। कनाडा के नौ खिलाड़ियों के कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने के बाद मैच को रद्य करने का फैसला किया गया है। दरअसल, 9 खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव आने के बाद टीम के पास मैच के लिए 11 खिलाड़ी उपलब्ध नहीं थे। फिलहाल, टीम के नौ खिलाड़ी अब आईसोलेशन में रहेंगे। टूर्नामेंट की स्वास्थ्य टीम उनकी निगरानी करेगी। 

अंडर 19 वर्ल्ड कप के रद्य हुए इन दो मैचों में कनाडा का स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच और दूसरा मैच युगांडा और पीएनजी के बीच होने वाला मैच शामिल है। देनों मैच ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में क्रमश: शनिवार, 29 जनवरी और रविवार, 30 जनवरी को होना थे।

अंडर-19 सीडब्ल्यूसी : यूएई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 82 रन से जीता मैच

आईसीसी का कहना
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अपने बयान में कहा कि, खिलाड़ियों को अब पृथकवास में रखा जाएगा। जहां उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जाएगी। कोविड-19 पॉजिटिव मामलों के कारण कनाडा की टीम के पास मैचों में हिस्सा लेने के लिए पर्याप्त खिलाड़ी उपलब्ध नहीं थे। 

आईसीसी के ईवेंट हेड क्रिस टेटले ने कहा, "हम इस चरण में कोविड-19 के कारण दो मैचों को कैंसिल करने के लिए पूरी तरह से निराश हैं। हम पूरे आयोजन के दौरान कुछ कोविड पॉजिटिव मामलों को देखने की उम्मीद कर रहे थे और आज तक इन्हें कार्यक्रम पर प्रभाव डाले बिना हमारी जैव सुरक्षा योजना के अनुसार प्रबंधित किया गया है। हालांकि कनाडाई टीम के इतने सारे खिलाड़ियों के कोविड 19 पॉजिटिव आने के साथ इन मैचों का आयोजन करना संभव नहीं होगा। खिलाड़ी अब सेल्फ आइसोलेशन में हैं और जैव-सुरक्षा सलाहकार समूह के मार्गदर्शन में इवेंट मेडिकल टीम से पूर्ण मदद प्राप्त करेंगे।" 

Created On :   29 Jan 2022 9:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story