भारत-पाक मैच पाकिस्तान ने किया टॉप 12 का ऐलान, विराट ने नहीं खोले पत्ते, हार्दिक पर सस्पेंस बरकरार

Virat Kohli addresses press conference ahead of T20 World Cup 2021, India vs Pakistan
भारत-पाक मैच पाकिस्तान ने किया टॉप 12 का ऐलान, विराट ने नहीं खोले पत्ते, हार्दिक पर सस्पेंस बरकरार
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप भारत-पाक भारत-पाक मैच पाकिस्तान ने किया टॉप 12 का ऐलान, विराट ने नहीं खोले पत्ते, हार्दिक पर सस्पेंस बरकरार

डिजिटल डेस्क, दुबई। क्रिकेट फैन्स को जिस पल का बेसब्री से इंतजार था वो घड़ी नजदीक ही है. जब दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर भारत और पाकिस्तान की टीमें टकराएंगी. इस मैच के लिए न सिर्फ दोनों टीमें बल्कि क्रिकेट के दिवाने भी जोरशोर से तैयारी करते हैं. मैच शुरू होने में तकरीबन 24 घंटे बचे हैं पर इसकी गहमागहमी अभी से शुरू हो चुकी है. पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ मैदान में उतरने वाले खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है. जबकि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने फिलहाल अपने पत्ते नहीं खोले हैं और साफ कर दिया है कि मैच से पहले ही वे टीम की जानकारी देंगे.

शोएब को मिली जगह, सरफराज बाहर

pak-squad

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 12 साल का लंबा अनुभव रखने वाले शोएब मलिक पाकिस्तानी टीम के टॉप 12 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. साथ ही 5 टी-20 वर्ल्ड कप का अनुभव भी उन्हें हासिल है. इन पांच मैचों में वे 546 रन बना चुके हैं. एक ओर मलिक को टीम में जगह मिली तो दूसरी तरफ पूर्व कप्तान सरफराज को टॉप 12 में शामिल नहीं किया गया है. इस वर्ल्ड कप के लिए सरफराज को पहले 15 लोगों की टीम में भी शामिल नहीं किया गया था. पर उनके तजुर्बे को देखते हुए बोर्ड ने फैसला बदला और उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनाया.

विराट ने नहीं खोले पत्ते

पाकिस्तान ने अपने सारे खिलाड़ियों के नाम जाहिर कर दिए हैं. जबकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किसी भी नाम की जानकारी देने से इंकार कर दिया. विराट ने कहा कि मैच से पहले ही वे टॉप 12 की घोषणा करेंगे. कप्तान कोहली ने ये भी कहा कि हमारा पूरा फोकस खेल पर हैं. मैदान में उतरकर टीम अपना बेस्ट खेल दिखाएगी.

हार्दिक से निश्चिंत

टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पिछले कुछ दिनों से सिर्फ बल्ला घुमाते नजर आ रहे हैं. ऐसे में क्या भारत-पाक मैच में वे बॉलिंग करेंगे या नहीं. इस पर भी विराट कोहली ने राज बनाए रखा. उन्होंने कहा कि भारत की बॉलिंग शानदार है इसलिए वे इस मामले में पॉजिटिव सोच रखते हैं. कोहली ने कहा कि पंड्या बतौर फिनिशर बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. बॉलिंग में उनकी जरूरत पड़ने पर टीम के पास अलग प्लान है. 
आपको बता दें कि भारत  पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर 2021 को शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा.

Created On :   23 Oct 2021 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story