दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: विराट-डिविलियर्स ने मिलकर चुनी टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका की बेस्ट प्लेइंग-XI, इस खिलाड़ी को बनाया टीम का कप्तान

April 25th, 2020

हाईलाइट

  • विराट-डिविलियर्स ने मिलकर टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका की संयुक्त बेस्ट वनडे टीम चुनी
  • विराट-डिविलियर्स ने इस बेस्ट प्लेइंग-XI का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने मिलकर टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका की संयुक्त बेस्ट वनडे टीम चुनी है। इस टीम का कप्तान उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है। कोहली और डिविलियर्स दोनों दिग्गज बल्लेबाज शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर वीडियो चैट पर बात कर रहे थे। इस दौरान दोनों ने मिलकर भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों में से यह संयुक्त वनडे टीम चुनी है। 

कोहली-डविलियर्स की प्लेइंग-XI में भारत के 7 खिलाड़ी
कोहली-डविलियर्स की इस प्लेइंग-XI में भारत के 7 खिलाड़ियों और साउथ अफ्रीका के 4 खिलाड़ियों को जगह मिली है। वहीं दोनों दिग्गज क्रिकेटरों ने आपसी सहमति से भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इस टीम का कप्तान बनाया है। इसके अलावा उन्होंने भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाले गैरी कर्स्टन को टीम का कोच बनाया है।

प्लेइंग-XI में सचिन और युवराज को भी किया शामिल
इस प्लेइंग-XI में दोनों खिलाड़ियों ने सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, जॉक कैलिस, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), युवराज सिंह, युजवेंद्र चहल, डेल स्टेन, जसप्रीत बुमराह और कैगिसो रबाडा को जगह दी है। इस टीम के लिए जहां डिविलियर्स ने 6 खिलाड़ियों का चयन किया। वहीं विराट ने 5 खिलाड़ियों को चुना। डिविलियर्स ने कहा कि, वह धोनी के साथ कभी नहीं खेले, लेकिन उनका बहुत सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा, मैं उनका काफी सम्मान करता हूं। वह हमेशा शांत रहते हैं और खेल को अच्छे से समझते हैं।

खबरें और भी हैं...