विराट ने गुरुग्राम में वोट डाला, मतदाताओं से मतदान की अपील भी की

विराट ने गुरुग्राम में वोट डाला, मतदाताओं से मतदान की अपील भी की

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को मतदान करने के बाद मतदाताओं से वोट करने की अपील की है। वोट करने के बाद विराट ने कहा, सभी को वोट करने के लिए आना चाहिए और मैं सभी से ऐसा करने का आग्रह करता हूं। विराट अपने भाई के साथ पोलिंग बूथ पहुंचे। विराट ने हरियाणा के गुरुग्राम (गुड़गांव लोकसभा सीट) में अपने वोट डाला है। लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण के तहत हरियाणा की सभी 10 संसदीय सीटों पर रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी हैं।

वोट डालने के बाद विराट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फोटो शेयर करते हुए लिखा- मतदान राष्ट्र निर्माण के प्रति आपका अधिकार और जिम्मेदारी है, गो वोट। 

विराट सुबह सात बजे ही वोटिंग करने पोलिंग बूथ पर पहुंचे। जिस वक्त विराट वोटिंग के लिए पहुचे तब पोलिंग बूथ पर बहुत ही कम संख्या में वोटर मौजूद थे। वोटिंग लाइन में कोहली के आगे 3-4 वोटर ही नजर आए। एक आम वोटर की तरह ही विराट कोहली ने लाइन में खड़े होकर वोट डाला। हालांकि, पोलिंग बूथ के बाहर कोहली को लेकर वहां मौजूद वोटरों में काफी क्रेज देखने को मिला। वहां मौजूद वोटरों ने कोहली के साथ सेल्फी भी ली। विराट ने फैंस को ऑटोग्राफ भी दिया।

देश की सत्रहवीं लोकसभा के लिए 7 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान जारी है। करीब 10 करोड़ 18 लाख मतदाता 979 उम्मीदवारों के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदान केन्द्र पहुंचे रहे हैं। जिनमें 5 करोड़ 43 लाख पुरुष और 4 करोड़ 75 लाख महिलाएं और 3,281 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल है। मतदान के लिए सात राज्यों में 1लाख13 हजार 167 मतदान केन्द्र बनाएं गए हैं। 

छठवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, दिल्ली की 7 और झारखंड की 4 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इस चरण में बीजेपी की कड़ी परीक्षा है क्योंकि 2014 में उसे 59 में से 45 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं टीएमसी को 8, कांग्रेस को 2 और सपा और लोजपा को 1-1 सीट पर जीत मिली थी।

Created On :   12 May 2019 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story