एशिया कप की मेजबानी को लेकर भारत-पाक खिलाड़ियों में जुबानी जंग जारी, अश्विन ने पीसीबी को दिया करारा जवाब

War of words continues between Indo-Pak players over hosting Asia Cup, Ashwin gives befitting reply to PCB
एशिया कप की मेजबानी को लेकर भारत-पाक खिलाड़ियों में जुबानी जंग जारी, अश्विन ने पीसीबी को दिया करारा जवाब
भारत-पाक एशिया कप विवाद एशिया कप की मेजबानी को लेकर भारत-पाक खिलाड़ियों में जुबानी जंग जारी, अश्विन ने पीसीबी को दिया करारा जवाब
हाईलाइट
  • एशिया कप श्रीलंका में कराना चाहिए क्योंकि कई बड़े टूर्नामेंट दुबई में होते हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस साल एशिया कप की मेजबानी करने वाले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बीसीसीआई और एशियन क्रिकेट काउंसिल ने बड़ा झटका दिया था। दरअसल, सितंबर में होने वाले एशिया कप को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान में कराना चाहता था। लेकिन बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाने से सीधे इनकार कर दिया। जिसके बाद बीते शनिवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग बुलाई थी। जहां पीसीबी के अध्यक्ष ने बीसीसीआई को एशिया कप के लिए पाकिस्तान दौरे पर आने को कहा। साथ ही पीसीबी ने धमकी भी दी की अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आता है तो हम भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएंगे। लेकिन बावजूद इसके बीसीसीआई अपने फैसले पर अड़ा रहा। दोनों क्रिकेट बोर्ड्स की यह जंग अब खिलाड़ियों के बीच भी पहुंच गई है। 

मियादादा ने दिया था भड़काऊ बयान 

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जावेद मियादाद पाकिस्तान से एशिया कप छिन जाने पर बौखला गए हैं। मियादाद ने बीसीसीआई को लेकर भड़काऊ बयान देते हुए कहा कि, "गो टू हेल।" अगर भारत पाकिस्तान नहीं आता है, तो हमें भी वहां नहीं जाना चाहिए। पाकिस्तान को उसका क्रिकेट मिल रहा है, ऐसे में आईसीसी को अपनी भूमिका निभानी चाहिए और इस प्रकार के सभी मुद्दों को हल करना चाहिए। मियादाद ने भारत के इस फैसले पर आईसीसी से एक नियम बनाने की मांग करते हुए कहा कि, आईसीसी को सभी टीमों के लिए एक नियम बनाना चाहिए कि अगर कोई टीम किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेती है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए। अगर भारत हार जाता है तो उनका क्राउड भी बहुत बुरा बर्ताव करता है। 

अश्विन ने दिया करारा जवाब 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और जावेद मियादाद के भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान और वनडे वर्ल्ड कप ना खेलने की धमकी देने पर भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने करारा जवाब दिया है। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, "हमने यह बहुत बार देखा है। अगर हम कहते हैं कि हम पाकिस्तान खेलने नहीं जाएंगे तो वो भी कहते हैं कि हम भी भारत खेलने नहीं आएंगे। वैसे ही एक बार फिर से पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आने को कहा है। लेकिन हम जानते हैं कि यह मुमकिन नहीं है।" उन्होंने यह भी कहा कि, "एशिया कप श्रीलंका में कराना चाहिए क्योंकि कई बड़े टूर्नामेंट दुबई में होते हैं।" 

 

Created On :   7 Feb 2023 6:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story