वसीम जाफर ने ऋषभ पंत के खराब फॉर्म को लेकर जताई चिंता

Wasim Jaffer expresses concern over Rishabh Pants poor form
वसीम जाफर ने ऋषभ पंत के खराब फॉर्म को लेकर जताई चिंता
नई दिल्ली वसीम जाफर ने ऋषभ पंत के खराब फॉर्म को लेकर जताई चिंता
हाईलाइट
  • केएल राहुल की जगह उन्हें कप्तान बनाया गया है
  • जिन्हें चोट के कारण श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टी20 क्रिकेट में ऋषभ पंत के फॉर्म पर चिंता व्यक्त करते हुए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी टेस्ट की सफलता को दोहराने में सक्षम नहीं रहे हैं। 24 वर्षीय पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारत का नेतृत्व कर रहे हैं।

केएल राहुल की जगह उन्हें कप्तान बनाया गया है, जिन्हें चोट के कारण श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। पंत का दिल्ली कैपिटल्स के साथ एक अच्छा आईपीएल 2022 गुजरा था, जिसमें उन्होंने 14 मैचों में 340 रन बनाए थे, लेकिन वह चल रही टी20 सीरीज में 3 मैचों में सिर्फ 34 रन ही बना पाए हैं। पंत के बारे में अधिक चिंताजनक बात यह है कि वह हर बार गलत तरीके से आउट हो रहे हैं। जाफर को लगता है कि केएल राहुल के टीम में लौटने पर पंत अपनी जगह बरकरार नहीं रख पाएंगे। उन्होंने दिनेश कार्तिक की उपस्थिति के बारे में भी बताया।

जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया, आपके पास केएल राहुल है। एक बार जब वह वापस आएंगे, तो पंत को मुश्किल से जगह मिल पाएगी। वह एक विकेटकीपर भी है। अगर विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक का खेलना निश्चित है, तो पंत के लिए मुश्किल हो सकता है। इसलिए, मुझे यकीन नहीं है कि ऋषभ पंत ने हाल ही में जिस तरह से खेला है, उन पारियों को देखते उन्हें मौका मिलना मुश्किल होगा।

चोटिल राहुल का इंग्लैंड दौरा भी छूटना तय है, जबकि दिनेश कार्तिक को जून के अंतिम सप्ताह में आयरलैंड में टी20 सीरीज के लिए विकेटकीपर के रूप में नामित किया गया है और टीम में ईशान किशन भी हैं। भारत के पास संजू सैमसन भी इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने आईपीएल 2022 के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद आयरलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए वापसी की है।

टी20 क्रिकेट में पंत का फॉर्म प्रभावशाली नहीं रहा है और टेस्ट में उनकी सफलता के विपरीत है। जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कुछ मैच जीतने वाली पारियों के साथ खेल के सबसे लंबे प्रारूप में खुद को एक मुख्य आधार के रूप में स्थापित किया है, वह टी20 क्रिकेट में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। बल्लेबाज ने 46 टी20 में 23.32 की औसत से केवल तीन अर्धशतक के साथ सिर्फ 723 रन बनाए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Jun 2022 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story