पाकिस्तान के कप्तान का बड़ा बयान: भारत के खिलाफ मैच में इस बार हम ही जीतेंगे: बाबर आजम 

October 14th, 2021

हाईलाइट

  • कहा कि पिछले तीन-चार साल में हमें यूएई में खेलने का अनुभव ज्यादा है
  • वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान को है पहली जीत की तलाश
  • मैथ्य हेडन और वर्नेन फिलेंडर भी एक्सपर्ट्स के तौर पर पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ रहे हैं

डिजिटल डेस्क, दुबई। 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान ने एक बड़ा बयान दिया हैं। बाबर का कहना है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि इस बार हम ही भारत के खिलाफ मैच जीतेंगे।  

आईसीसी वेबसाइट से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले तीन-चार साल में हमें यूएई में खेलने का अनुभव ज्यादा है, ऐसे में हमारे लिए ये फायदेमंद होगा। आपको बता दे भारतीय टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अपने वर्ल्डकप अभियान की शुरुआत करेगा।  

बाबर आजम ने आगे कहा की, "हम उस मैदान और कंडीशन को बेहतर से जानते हैं, जो टीम उस दिन बढ़िया खेलेगी वो जीत जाएगी। लेकिन आप मुझसे पूछें तो हमारी टीम ही जीतेगी।"

बता दें कि साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंका टीम पर आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद से पाकिस्तान में अंतराष्ट्रीय मैचों का आयोजन प्रतिबंधित हैं, क्योंकि टीमों ने पाकिस्तान जाना बंद कर दिया था। इस कारण पाकिस्तान का घरेलू मैदान यूएई हो गया था।

वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान को है पहली जीत की तलाश 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह रिकॉर्ड रहा है कि टी-20 वर्ल्डकप और एकदिवसीय वर्ल्डकप में पाकिस्तान कभी भी भारत के सामने जीत दर्ज नहीं कर पाया हैं।  टी-20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान के बीच पांच मैच हुए हैं और पांचों बार टीम इंडिया जीती है तो वहीं एकदिवसीय वर्ल्डकप में भारत ने सात बार पाकिस्तान को धूल चटाई हैं। 

टीम के बारे में बताते हुए बाबर आजम ने कहा कि," इस बार उनकी टीम के पास युवा जोश के साथ-साथ बड़े खिलाड़ियों का अनुभव भी है। हर कोई घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करते हुए आ रहा है।  इसलिए हमें उम्मीद है कि भारत के खिलाफ होने वाले मैच में हम बढ़िया प्रदर्शन करेंगे।"

बता दें कि इस बार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्य हेडन और साउथ अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज वर्नेन फिलेंडर भी एक्सपर्ट्स के तौर पर पाकिस्तान टीम के साथ जुड़ रहे हैं। पाकिस्तान भारत के साथ मैच खेलने से पहले दो वॉर्म-अप मैच में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका का सामना करेगा।