सीरीज हार के बाद बोले विंडीज कप्तान ब्रेथवेट, खुद पर विश्वास करना होगा, अपनी गलतियों से सीखना होगा

Windies captain Braithwaite said after series defeat, have to believe in yourself, have to learn from your mistakes
सीरीज हार के बाद बोले विंडीज कप्तान ब्रेथवेट, खुद पर विश्वास करना होगा, अपनी गलतियों से सीखना होगा
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज सीरीज हार के बाद बोले विंडीज कप्तान ब्रेथवेट, खुद पर विश्वास करना होगा, अपनी गलतियों से सीखना होगा
हाईलाइट
  • वेस्टइंडीज की टीम एडिलेड ओवल में दूसरा टेस्ट 419 रन से हार गई

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने कहा कि उनकी टीम को अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम करना है। रविवार को यहां एडिलेड ओवल में दूसरा टेस्ट 419 रन से हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से सीखना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया ने तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (3/29), माइकल नेसर (3/22) और स्कॉट बोलैंड (3/16) की मदद से वेस्ट इंडीज को केवल 40.5 ओवर में 77 रन पर समेट दिया।

दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की अपमानजनक हार तब हुई, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पारी घोषित 511/7 के जवाब में अपनी पहली पारी में 214 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 199/6 पर घोषित कर दी थी, जिससे वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए 497 रनों का लक्ष्य मिला और दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली।

ब्रेथवेट ने कहा कि यह उनकी टीम के लिए निराशाजनक दूसरा मैच था, जिसमें हम मुकाबला नहीं कर सकें।

ब्रेथवेट ने इसके बाद कहा, हमने चोटिल होने के कारण कुछ खिलाड़ियों को मिस किया, लेकिन हम अच्छा नहीं खेले। हमारे पास काम करने के लिए बहुत कुछ है। जैसा कि मैंने कहा, हमने क्रीज पर अच्छा समय बिताया।

उन्होंने कहा कि उनके बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से सीखने की जरूरत है कि गेंदों को कैसे छोड़ा जाता है। उन्होंने सलामी बल्लेबाज तेगनारायण चंद्रपॉल की भी तारीफ की जिन्होंने पहली पारी में 47 रन बनाए।

ब्रेथवेट ने कहा, हमें उनके बल्लेबाजों से गेंद छोड़ने के बारे में सीखने की जरूरत है। चंद्रपॉल के बारे में प्रभावित लेकिन हैरान नहीं। मैं उन्हें शीर्ष पर लंबे समय तक खेलते हुए देखता आ रहा हूं।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया से दो करारी हार के बावजूद उन्हें अपनी युवा टीम पर पूरा भरोसा है।

उन्होंने मैच के बाद कहा, बुरे दिन होते हैं और जाहिर तौर पर यह हमारे लिए एक बुरा मैच था, लेकिन यह दुनिया का अंत नहीं है। हमें अगले साल बहुत सारे टेस्ट खेलने हैं और हमें आगे देखना होगा।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हमारे पास प्रतिभा है, हमारे पास क्षमता है। हमें बस खुद पर विश्वास करना है और आगे बढ़ना है।

ब्रेथवेट ने यह भी कहा कि उनकी टीम में कई खिलाड़ियों के लिए यह ऑस्ट्रेलिया में खेलने का पहला अनुभव था।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Dec 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story