रणजी ट्रॉफी जीतना बेहद खास

Winning Ranji Trophy is very special: Chandrakant Pandit
रणजी ट्रॉफी जीतना बेहद खास
चंद्रकांत पंडित रणजी ट्रॉफी जीतना बेहद खास
हाईलाइट
  • रणजी ट्रॉफी जीतना बेहद खास : चंद्रकांत पंडित

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। एमपी के कोच चंद्रकांत पंडित ने कहा कि रणजी ट्राफी का खिताब जीतना बेहद खास है, क्योंकिउनसे 23 साल पहले जो छूट गया था, वह उन्होंने 2022 में पूरा करके दिखाया। 1998/99 के फाइनल में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में, एमपी के कप्तान पंडित कर्नाटक से छह विकेट से हार गए थे और सबसे महत्वपूर्ण, एक घरेलू फाइनल में खिताब से चूक गए थे।

2022 की उसी टीम के मुख्य कोच के रूप में पंडित ने सफलता का स्वाद चखा, क्योंकि मध्य प्रदेश ने मुंबई को छह विकेट से हराकर अपना पहला रणजी ट्रॉफी खिताब जीता अपने नाम किया।

पंडित ने कहा, हर ट्रॉफी आपको संतुष्टि देती है। लेकिन यह रणजी ट्राफी जीतना बेहद खास है, क्योंकि 23 साल पहले मैं एक कप्तान था और तब ऐसा नहीं कर सका। लेकिन मुझे आदित्य पर बहुत गर्व है कि उसने ऐसा किया है। मैंने हमेशा महसूस किया कि मैंने मध्य प्रदेश के लिए कुछ छोड़ दिया था और यही एक कारण था कि मैं उस ट्रॉफी को मध्य प्रदेश वापस लाने के लिए थोड़ा अधिक उत्साहित और भावुक था।

कप्तान आदित्य श्रीवास्तव ने कहा कि टीम को कोविड-19 के कारण प्रारूप में बदलाव के बावजूद टूर्नामेंट की तैयारी में रणजी ट्रॉफी जीतने का विश्वास था। उन्होंने कहा, पहले दिन से हमने खेलना शुरू किया और प्री-सीजन कैंप से हम तैयारी कर रहे थे, न केवल इस टीम से, हमारे पास 40 खिलाड़ियों की एक टीम थी, जो केवल रविवार के साथ हर दिन सुबह से शाम तक लगातार काम कर रहे थे।

श्रीवास्तव ने गुजरात के खिलाफ मध्य प्रदेश के टूर्नामेंट के सलामी बल्लेबाज के साथ-साथ पंडित के मार्गदर्शक को बढ़ाने का श्रेय दिया। उन्होंने आगे कहा, जब भी हम लड़खड़ा रहे थे या मैच में एक मुश्किल स्थिति थी, उनके विचार को पूरी टीम ने वास्तव में अच्छी तरह से स्वीकार किया और हम बस प्रक्रियाओं को सही तरीके से करते रहे। श्रीवास्तव ने टिप्पणी की कि वह चाहते थे कि पंडित ट्रॉफी जीतने के बाद थोड़ा और मुस्कुराएं।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Jun 2022 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story