महिला क्रिकेट : भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें डे-नाइट टेस्ट के लिए तैयार

September 30th, 2021

हाईलाइट

  • मिताली ने कहा, टीम निश्चित रूप से आश्वस्त है

डिजिटल डेस्क, कारारा। वनडे सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमें गुरूवार से यहां मेट्रिकोन स्टेडियम में होने वाले एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम का मनोबल वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद बढ़ा हुआ है लेकिन टीम में कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ी उपस्थित नहीं रहेंगे। ओपनर रेचल हेन्स उन खिलाड़ियों में शामिल हो गई हैं जो इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

भारत के लिए भी चुनौती होगी कि वह इस पिच पर कैसे प्रदर्शन करेगी वो भी गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट में। वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन और कुछ महीने पहले इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से कप्तान मिताली राज को बेहतर करने उम्मीद है।

आखिरी बार दोनों टीमों के बीच 2006 में टेस्ट मैच हुआ था। एडिलेड में हुए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पारी और चार रनों से जीत हासिल की थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 250 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम 93 रनों पर आउट हुई। फोलोऑन खेलते हुए भारत की पारी फिर 153 रन पर समेट गई थी।

मैच की पूर्व संध्या पर ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने कहा, यह वास्तव में रोमांचक है, भारत स्पष्ट रूप से एक महान क्रिकेट राष्ट्र है, वे क्रिकेट से प्यार करते हैं और उनके लिए टेस्ट मैच खेलना बेहद रोमांचक है। उम्मीद है कि यह सिर्फ एक बार नहीं है और हम अगले कुछ वर्षों में भारत में टेस्ट खेल सकते हैं। मुझे लगता है कि ऐसा करना वास्तव में एक अच्छी बात होगी।

मिताली ने कहा, टीम निश्चित रूप से आश्वस्त है। टीम काफी उत्साहित है। डे-नाइट के खेल में गुलाबी गेंद से खेलना हमारे लिए एक अलग अनुभव है। आमतौर पर टेस्ट दिन में खेला जाता है और हमने इंग्लैंड के खिलाफ जो खेला वह लाल गेंद से था। तो यह बहुत अलग होने जा रहा है।

आईएएनएस