भारतीय क्रिकेट: शुभमन गिल को मिला केविन पीटरसन का साथ, जैक कैलिस से तुलना करके मौका देने की कही बात

शुभमन गिल को मिला केविन पीटरसन का साथ, जैक कैलिस से तुलना करके मौका देने की कही बात
  • शुभमन गिल को मिला केविन पीटरसन का साथ
  • जैक कैलिस से तुलना करके मौका देने कहा
  • पिछले काफी समय से खराब फॉर्म में हैं शुभमन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जा रहा है। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल इस मुकाबले की पहली पारी में भी अपनी छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे हैं। शुभमन पिछले लगभग एक साल से टेस्ट क्रिकेट में खराब फॉर्म से छूझ रहे हैं। इसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर करने का चर्चाएं भी चल रही हैं। इसके साथ ही संभावनाएं है कि तीसरे टेस्ट में विराट कोहली की वापसी के बाद गिल टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। इस बीच इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन शुभमन गिल के समर्थन में उतरे हैं।

पीटरसन ने किया गिल का सपोर्ट

शुभमन गिल की खराब फॉर्म और उन्हें टीम से बाहर करने की चर्चाओं के बीच केविन पीटरसन ने उनका सपोर्ट किया है। पीटरसन ने साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जैक कैलिस के करियर का उदाहरण देते हुए शुभमन को और मौके देने की बात कही है। इंग्लैंड के इस दिग्गज बल्लेबाज ने विशाखापट्टनम टेस्ट का पहला दिन खत्म होने के बाद एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा, "कैलिस ने अपने पहले 10 टेस्ट मैचों में 22 की औसत से रन बनाए थे और यकीनन वह इस खेल को खेलने वाले सबसे महान खिलाड़ी साबित हुए। शुभमन गिल को भी समय दो। वह एक सीरियर प्लेयर है।"

दस महीने से नहीं लगा अर्धशतक

क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में शुभमन गिल के खराब फॉर्म का सिलसिला पिछले साल मार्च के बाद से ही जारी है। शुभमन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट मैच में शतक लगाया था। इसके बाद से खेले गए 7 टेस्ट मैचों की 12 पारियों में शुभमन गिल एक अर्धशतक भी नहीं लगा सके हैं। इस दौरान उनका सबसे बड़ा स्कोर 36 रन है। पिछली 12 पारियों में शुभमन ने 13, 18, 6, 10, 29*, 2, 26, 36, 10, 23, 0, 34 रनों की पार‍ियां खेली हैं। इस खराब फॉर्म की वजह से शुभमन गिल का टेस्ट औसत भी प्रभावित हुआ है। अब उनका करियर टेस्ट औसत 30 से भी नीचे आ चुका है। गिल ने अपने टेस्ट करियर में खेले 22 मैचों की 40 पारियों में महज 29.65 की औसत 1097 रन बनाए हैं।

Created On :   3 Feb 2024 4:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story