प्रिंस का फ्लॉप शो: वनडे क्रिकेट का शेर टेस्ट में हुआ ढेर, शुभमन गिल के टेस्ट करियर पर लगा ग्रहण, पिछले एक साल से खराब प्रदर्शन जारी

वनडे क्रिकेट का शेर टेस्ट में हुआ ढेर, शुभमन गिल के टेस्ट करियर पर लगा ग्रहण, पिछले एक साल से खराब प्रदर्शन जारी
  • शुभमन गिल के टेस्ट करियर पर लगा ग्रहण
  • पिछले एक साल से खराब प्रदर्शन बरकरार
  • विराट की वापसी पर हो सकते हैं टीम से बाहर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल कुछ ही सालों में इंटरनेशनल क्रिकेट का एक बड़ा नाम बन गए हैं। शुभमन फिलहाल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। पिछले साल शुभमन वनडे फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। लेकिन वनडे फॉर्मेट का यह युवा स्टार क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में फ्लॉप साबित हो रहा है। टेस्ट फॉर्मेट में शुभमन गिल का बल्ला पिछले एक साल से एक-एक रन के लिए तरस गया है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी शुभमन का यह फ्लॉप शो बरकरार रहा। जहां पहली पारी में 23 रन बनाने वाले शुभमन दूसरी पारी में अपना खाता तक नहीं खोल सके।

पिछले दस महीने से नहीं लगा अर्धशतक

क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में शुभमन गिल के खराब फॉर्म का सिलसिला पिछले साल मार्च के बाद से ही जारी है। शुभमन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट मैच में शतक लगाया था। इसके बाद से खेले गए 6 टेस्ट मैचों की 11 पारियों में शुभमन गिल एक अर्धशतक भी नहीं लगा सके हैं। इस दौरान उनका सबसे बड़ा स्कोर 36 रन है। पिछली 11 पारियों में शुभमन ने 13, 18, 6, 10, 29*, 2, 26, 36, 10, 23, 0 रनों की पार‍ियां खेली हैं। इस खराब फॉर्म की वजह से शुभमन गिल का टेस्ट औसत भी प्रभावित हुआ है। अब उनका करियर टेस्ट औसत 30 से भी नीचे आ चुका है। गिल ने अपने टेस्ट करियर में खेले 21 मैचों की 39 पारियों में महज 29.53 की औसत 1063 रन बनाए हैं।

विराट की वापसी पर कट सकता है पत्ता

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुभमन गिल के लिए अपना टेस्ट करियर बचाने का आखिरी मौका हो सकता है। क्योंकि तीसरे टेस्ट मैच से पूर्व कप्तान विराट कोहली वापसी करने वाले हैं। इसलिए किसी एक खिलाड़ी का प्लेइंग-11 से बाहर होना तय है। ऐसे में मौजूदा फॉर्म को देखते हुए शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर में से किसी एक खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। शुभमन और श्रेयस दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन पिछले कुछ मुकाबलों में बेहद ही निराशाजनक रहा है। इसलिए इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम में होने वाला दूसरा मुकाबला बेहद ही अहम रहने वाला है। इस मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को ही अगला मैच खेलने को मिलेगा।

Created On :   28 Jan 2024 10:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story