ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्ट इंडीज: मैक्सवेल के बाद स्टोइनिस का जलवा, दूसरा मुकाबला 34 रनों से जीती ऑस्ट्रेलिया, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

मैक्सवेल के बाद स्टोइनिस का जलवा, दूसरा मुकाबला 34 रनों से जीती ऑस्ट्रेलिया, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त
  • ग्लेन मैक्सवेल ने खेली 120 रनों की पारी
  • मार्कस स्टोइनिस ने चटकाए तीन विकेट
  • ऑस्ट्रेलियों ने सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला गया। एडिलेड के एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्ट इंडीज को एकतरफा अंदाज में 34 रनों से मात दी। इस धमाकेदार जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 120 रन) और मार्कस स्टोइनिस (16 रन और 3 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई।

ग्लेन मैक्सवेल ने लगाया तूफानी शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनिंग बल्लेबाज जोश इंग्लिस (4 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन डेविड वॉर्नर (22 रन) और कप्तान मिचेल मार्श (29 रन) ने तूफानी साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके।

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ग्लेन मैक्सवेल ने पहले मार्कस स्टोइनिस (16 रन) और फिर टिम डेविड (नाबाद 31 रन) के साथ ताबड़तोड़ साझेदारियां निभाई। इस दौरान मैक्सवेल ने अपने टी-20 करियर का पांचवां शतक ठोका। मैक्सवेल की 55 गेंदों में 120 रनों की नाबाद पारी के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 241 रनों का विशालकाय टोटल खड़ा किया।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने दिखाया दम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की शुरुआत भी खराब रही। ओपनिंग बल्लेबाज ब्रैंडन किंग (5 रन) सस्ते में आउट हो गए। लेकिन जॉनसन चार्ल्स (24 रन) और निकोलस पूरन (18 रन) ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में तेजी से रन बटोरे। लेकिन तेजी से रन बनाने की कोशिश में महज सात ओवरों के अंदर ही वेस्ट इंडीज की आधी टीम पवेलियन लौट गई।

इसके बाद कप्तान रॉवमन पॉवेल (63 रन) और आंद्रे रसन (37 रन) की अनुभवी जोड़ी ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट इंडीज को मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन बावजूद इसके ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस विशालकाय टोटल के आगे वेस्ट इंडीज की टीम नहीं टिक सकी। अंत में वेस्ट इंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट गवांकर महज 207 रन ही बना सकी।

Created On :   11 Feb 2024 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story