क्रिकेट: किसी भी तरह से टेस्ट क्रिकेट में मेरा खेलना बंद नहीं होगा: जेसन होल्डर

किसी भी तरह से टेस्ट क्रिकेट में मेरा खेलना बंद नहीं होगा: जेसन होल्डर
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का हिस्सा बनने से होल्डर ने किया इनकार
  • अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की करना चाहते हैं तैयारियां

डिजिटल डेस्क, तरौबा (त्रिनिदाद)। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होकर वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपने करियर को अलविदा नहीं कह रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनका वर्तमान ध्यान घरेलू धरती पर 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के लिए अच्छी तैयारी करना है और टूर्नामेंट खत्म होने के बाद वह टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए वापस आ जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट खेलने के बजाय, जहां वेस्टइंडीज ने सात अनकैप्ड खिलाड़ियों को चुना है, होल्डर, जिन्होंने हाल ही में एक केंद्रीय अनुबंध को ठुकरा दिया है, यूएई में आईएलटी20 का दूसरा संस्करण खेलेंगे।"किसी भी तरह से मैं टेस्ट क्रिकेट से मुंह नहीं मोड़ रहा हूं। यह किसी भी तरह से टेस्ट क्रिकेट में मेरे लिए पर्दा नहीं है। मैं पहली बार इस तरह से कुछ कर रहा हूं और मुझे लगा कि इतना ईमानदार और खुला रहना जरूरी है।" सीडब्ल्यूआई जैसा कि मैं संभवतः कर सकता हूं। यह एक बहुत ही कठिन निर्णय था: मुझे ऐसा लगता है जैसे इस समय मेरे लिए यह सही क्रिकेट निर्णय है।"

"यह मुश्किल था। लेकिन जितना मुझे टेस्ट क्रिकेट पसंद है, मैं खुद को उस विश्व कप में खेलने का सबसे अच्छा मौका देना चाहता हूं। मुझे लगा कि प्राथमिकता देना और अधिक से अधिक टी20 क्रिकेट खेलने पर ध्यान केंद्रित करना शायद सबसे अच्छा होगा। यह यथासंभव संभव है। मैं शायद यह जानकर थोड़ा बेहतर सो पाऊंगा कि मैंने खुद को ऐसा करने का सबसे अच्छा मौका दिया है।"

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने होल्डर के हवाले से कहा, "मैं खुद को उन टेस्ट सीरीज (टी20 विश्व कप के बाद इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) के लिए योग्य बनाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा और इसे दोहराने के लिए कोच और चयनकर्ताओं से बात की है।"

होल्डर, जिन्हें हाल ही में आईपीएल नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला, इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज के लिए खेल रहे हैं। जब कैरेबियन ने एक प्रमुख पुरुष कार्यक्रम की मेजबानी की, तो यह 2010 टी20 विश्व कप था, जहां ऑलराउंडर 18 वर्षीय था। अब, टीम के एक वरिष्ठ सदस्य के रूप में, होल्डर ने कहा कि घर पर एक वैश्विक कार्यक्रम खेलने का लक्ष्य हासिल करना उनके लिए प्राथमिकता है।

"विशेष रूप से बारबाडोस में इसे प्रकट होते देखना मेरे लिए एक बड़ा दृश्य था। मैंने कभी भी घर पर विश्व कप नहीं खेला है: मैं वास्तव में, इसका हिस्सा बनना चाहता हूं क्योंकि मुझे कैरेबियनप्रशंसकों के सामने खेलना पसंद है।" "मुझे लगता है कि हमारे पास वास्तव में ट्रॉफी उठाने का अच्छा मौका है... पिछले कुछ महीनों में हम जो क्रिकेट खेल रहे हैं, वह हमें वास्तविक प्रोत्साहन देता है कि हम वहां जा सकते हैं और कुछ विशेष कर सकते हैं। मैं क्यों नहीं चाहूंगा खुद को इसका हिस्सा बनने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए कोशिश करूं ?"

संयुक्त अरब अमीरात में आईएलटी20 और दक्षिण अफ्रीका में एसए20 के अलावा, बीबीएल चल रहा है, इसका मतलब है कि जनवरी अब कई क्रिकेटरों के लिए टी20 लीग खेलने का व्यस्त समय है। "मैं शायद पिछले आठ या नौ वर्षों से सभी प्रारूपों का खिलाड़ी रहा हूं। यदि आप सामान्य रूप से खेल के वर्तमान दायरे को देखें, तो यह अब विश्व क्रिकेट की गतिशीलता के आधार पर एक अधिक सामान्य प्रवृत्ति है: सब कुछ लगातार विकसित हो रहा है ।"

"यहाँ, वहाँ और हर जगह लीग चल रही हैं और खिलाड़ियों के लिए बहुत सारे विकल्प हैं। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि एक खिलाड़ी अपने करियर के संदर्भ में क्या चाहता है। यह एक पेशा है, और फ्रेंचाइजी क्रिकेट के संदर्भ में इसमें एक बड़ी खिड़की है। साल की शुरुआत में।"

होल्डर ने निष्कर्ष निकाला, "मेरे निर्णय का मुख्य हिस्सा टी20 विश्व कप तक जितना हो सके उतना टी20 क्रिकेट खेलने को प्राथमिकता देना है - और निश्चित रूप से, ऐसा करने में, आपकी कमाई को अधिकतम करने का अवसर भी है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Dec 2023 7:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story