रिटायरमेंट: क्रिकेट को अलविदा कहेगा वेस्टइंडीज का ये दिग्गज ऑलराउंडर, टी-20 वर्ल्डकप होगा आखिरी टूर्नामेंट

क्रिकेट को अलविदा कहेगा वेस्टइंडीज का ये दिग्गज ऑलराउंडर, टी-20 वर्ल्डकप होगा आखिरी टूर्नामेंट
  • आंद्रे रसेल ने की बड़ी घोषणा
  • टी-20 वर्ल्डकप होगा आखिरी टूर्नामेंट
  • वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होगा आयोजित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। जून में होने वाला वर्ल्डकप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा। उन्होंने खुद इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा है वेस्टइंडीज और यूएसए की संयुक्त मेजबानी में खेला जाने वाला टी-20 विश्वकप उनके जीवन का आखिरी टूर्नामेंट होगा। हालांकि उनका ये भी कहना है कि यदि टीम मैनेजमेंट चाहेगा तो वे अपना फैसले पर विचार कर सकते हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में रसेल ने बताया कि वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद रिटायरमेंट ले लेंगे। यदि उनके देश में होने वाले वर्ल्डकप टूर्नामेंट में उन्हें चुना जाता है तो उसके बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई ले लेंगे। बता दें कि टी-20 क्रिकेट का यह सबसे बड़ा मुकाबला 1 जून से खेला जाएगा।

रसेल ने कहा, 'मेरे पास अभी भी बहुत कुछ बाकी है। लेकिन आपको पता है कि कोच के साथ चर्चा करने के बाद मैंने उन्हें बता दिया है कि, वर्ल्ड कप के बाद मैं इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दूंगा। लेकिन अगर उन्हें मेरी जरूरत पड़ी तो मैं रिटायरमेंट से वापस आ जाऊंगा।'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मिला मौका

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने रसेल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 सीरीज में मौका दिया है। इस टीम में उन खिलाड़ियों को जगह दी गई है जो काफी समय से टेस्ट और वनडे टीम से बाहर चल रहे थे। दरअसल वेस्टइंडीज की कोशिश टी-20 वर्ल्डकप के लिए मजबूत टीम बनाना है।

दो साल के बाद की थी टीम में वापसी

साल 2021 के टी-20 वर्ल्डकप के बाद रसेल पहली बार 2023 में टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलते नजर आए थे। टीम के कोच डैरेन सैमी ने उनकी टीम में वापसी कराई थी। रसेल ने भी उनके भरोसे पर खरा उतरते हुए अपने पहले आउटिंग में ही प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता था।

Created On :   8 Feb 2024 4:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story