टी-20 वर्ल्ड कप 2024: विराट कोहली नहीं होंगे भारतीय टीम का हिस्सा, आईपीएल के बाद होने वाले वर्ल्ड कप से कटा पत्ता!

विराट कोहली नहीं होंगे भारतीय टीम का हिस्सा, आईपीएल के बाद होने वाले वर्ल्ड कप से कटा पत्ता!
  • विराट कोहली नहीं होंगे भारतीय टीम का हिस्सा
  • जून महीने में होने वाले वर्ल्ड कप से कटा पत्ता!
  • आईपीएल के बाद खेला जाएगा टी-20 वर्ल्ड कप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है। इस टूर्नामेंट के तुरंत बाद वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाएगा। भारतीय टीम क्रिकेट से सबसे छोटे फॉर्मेट के महाकुंभ की तैयारियां आगामी आईपीएल सीजन के दौरान करेगी। यह तय हो चुका है कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। लेकिन इस मेगा इवेंट में पूर्व कप्तान विराट कोहली के खेलने पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। इस बीच अब विराट कोहली के टी-20 वर्ल्ड कप खेलने को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है।

वर्ल्ड कप से विराट का कटेगा पत्ता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीन महीने बाद जून में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से विराट कोहली का पत्ता कट सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का मानना है कि वेस्टइंडीज की स्लो पिच विराट कोहली को सूट नहीं करेंगी। इसके साथ ही यह बात भी सामने आई है कि भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर को इस बात की जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वह विराट कोहली को समझाए। इस बीच अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले चीफ सिलेक्ट ने विराट से अपना खेलने का रवैया बदलने की बात की थी। जिसके बाद उन्होंने तेज रफ्तार से खेलने की कोशिश की। लेकिन उतना प्रभाव नहीं छोड़ सके।

युवाओं को मौका देना चाहती है टीम

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस टी-20 वर्ल्ड कप में युवाओं को मौका देना चाहता है। इसमें रिंकू सिंह, तिलक वर्मा और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ी शामिल है। हालांकि, विराट कोहली पिछले डेढ़ दशक से भारतीय टीम का अहम हिस्सा रहे हैं। इसलिए इतने बड़े टूर्नामेंट से उनको बाहर रखना बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है। लेकिन अगर वह आगामी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके तो सिलेक्टर्स को यह कड़ा फैसला लेना ही पड़ेगा। जबकि दूसरी ओर अगर विराट भारतीय टीम की जरूरत के मुताबिक आगामी आईपीएल सीजन में आक्रमक खेल दिखाकर वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बन सकते हैं। अब देखना होगा कि विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप खेल पाते हैं या फिर नहीं।

Created On :   12 March 2024 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story