हमें विश्वास है कि टीम वर्ल्ड कप में कुछ खास कर सकती है : मिलर

हमें विश्वास है कि टीम वर्ल्ड कप में कुछ खास कर सकती है : मिलर
डेविड मिलर का मानना है कि मौजूदा टीम विश्व कप में कुछ खास करने में सक्षम है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मिडिल ऑर्डर द.अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर का मानना है कि मौजूदा टीम भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले विश्व कप में कुछ खास करने में सक्षम है। दक्षिण अफ्रीका अपने घर में ऑस्ट्रेलिया पर 3-2 से सीरीज जीतकर वर्ल्ड कप के लिए आई है। वनडे क्रिकेट में अब तक सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतने से चूकने वाली प्रोटियाज टीम 7 अक्टूबर को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 1996 के चैंपियन श्रीलंका के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी।

मिलर ने बीबीसी से कहा, "हम वास्तव में विश्वास करते हैं कि हम कुछ विशेष कर सकते हैं। वास्तविकता यह है कि हमने विश्व कप नहीं जीता है। इसलिए, इस सच्चाई को नजरअंदाज करने का कोई मतलब नहीं है। हालांकि, इससे हमारे खेल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।"

"यह इस बारे में है कि आपके सामने क्या है...अगली गेंद, आपका अगला पल। मैं जानता हूं कि बाकी लोग भी इसी मानसिकता के हैं। हम इसे इतिहास रचने के मौके के तौर पर देख रहे हैं। यह कितना शानदार मौका है। अगर हम अच्छा खेलते हैं, तो हम जानते हैं कि हमारे पास शानदार मौका है।"

दक्षिण अफ्रीका पुरुषों की वनडे रैंकिंग में चौथी सर्वश्रेष्ठ टीम के रूप में मेगा इवेंट में प्रवेश करेगा और शीर्ष 15 व्यक्तिगत रैंकिंग सूची में मिलर सहित पांच बल्लेबाज हैं। पिछले विश्व कप चक्र में मिलर का औसत 60.7 और स्ट्राइक रेट 114.15 है। वह भारतीय परिस्थितियों में अपने बल्लेबाजी समूह को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए समर्थन दे रहे हैं।

मिलर ने टीम के प्रदर्शन पर कहा, "हमने पिछले चार वर्षों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं व्यक्तिगत रूप से आंकड़ों पर आधारित व्यक्ति नहीं हूं, लेकिन आंकड़ों को देखना और यह जानना अच्छा है कि हम जो काम कर रहे हैं, उससे हमें क्या लाभ मिला है।

"यही वह जगह है जहां खेल जीते और हारे जाते हैं। मुझे लगता है कि हमने कुछ लोगों को गलत साबित कर दिया है। तेम्बा बावुमा को ही देख लीजिए, उन्हें बहुत से लोगों से आलोचना झेलनी पड़ी, लेकिन वह एक शानदार कप्तान और इस प्रारूप में एक बेस्ट बल्लेबाज है।"

मिलर ने यह भी स्वीकार किया कि बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज की विश्व कप में बड़ी भूमिका होगी। हम 11 साल की उम्र से एक साथ खेल रहे हैं। उनकी प्रगति देखकर प्रेरणा मिलती है। वह 'मिस्टर कंसिस्टेंसी' है। वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। हमारी पूरी टीम वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के लिए तैयार है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Oct 2023 10:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story