क्रिकेट: हम विश्व कप को ध्यान में रखकर अपना संयोजन बनाने की कोशिश कर रहे हैं: चंडिका हथुरुसिंघा

हम विश्व कप को ध्यान में रखकर अपना संयोजन बनाने की कोशिश कर रहे हैं: चंडिका हथुरुसिंघा
  • चंडिका हथुरुसिंघा ने टी20 से पहले वनडे जीत के महत्व को व्यक्त किया
  • निश्चित रूप से अच्छी जीत हमें मानसिक रूप से मदद करती है

डिजिटल डेस्क, नेपियर। बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा का मानना ​​है कि न्यूजीलैंड में उनकी पहली वनडे जीत और 18 मैचों की हार का सिलसिला खत्म करने से वे मेजबान टीम के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए तैयार हो जाएंगे। बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने पहले मैच से पहले संवाददाताओं से कहा, "हमने यहां कोई टी20 मैच नहीं जीता है। यह वनडे क्रिकेट के समान ही था लेकिन फिर हम आखिरी मैच जीतने में कामयाब रहे।"

चंडिका हथुरुसिंघा ने टी20 से पहले वनडे जीत के महत्व को व्यक्त किया और इससे मिलने वाले मानसिक प्रोत्साहन को स्वीकार किया। उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से जब आप अच्छी जीत हासिल करते हैं तो यह मानसिक रूप से मदद करेगा। आप हमेशा अच्छा महसूस करते हैं, और क्योंकि आपने कुछ ऐसा किया है जिसे आप फिर से दोहराना चाहते हैं, चाहे प्रारूप कोई भी हो, और इससे हमें टी20 में आगे बढ़ने का आत्मविश्वास मिलेगा।" .

परंपरागत रूप से न्यूजीलैंड की धरती पर टी20 में संघर्ष करने वाला बांग्लादेश हालात बदलने को बेताब है। इंग्लैंड, आयरलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ 2023 में टी20 सीरीज में अपराजित रहने वाली टीम न्यूजीलैंड सीरीज को टी20 विश्व कप से पहले अपनी स्थिति को और मजबूत करने के अवसर के रूप में देखती है।

शोपीस इवेंट से पहले 11 टी20 मैच निर्धारित हैं, जिसमें बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में भागीदारी के साथ-साथ न्यूजीलैंड, श्रीलंका और जिम्बाब्वे के साथ संघर्ष भी शामिल है, हथुरुसिंघा ने तत्काल श्रृंखला और दीर्घकालिक विश्व कप की तैयारियों के दोहरे फोकस पर प्रकाश डाला।

हाथुरुसिंघा ने कहा, "हमें अभी 11 मैच मिले हैं और फिर बीपीएल भी, लेकिन यह एक राष्ट्रीय टीम है इसलिए हम अपना संयोजन बनाने की कोशिश कर रहे हैं और खिलाड़ियों को उस तरह की भूमिकाएं दे रहे हैं जो वे विश्व कप के दौरान निभाएंगे और इसलिए यही योजना है।" .

उन्होंने कहा, "मैंने विश्व कप के लिए अब से 11 मैचों के बारे में कहा था और मैचों के संदर्भ में हमें यही मिला है। चाहे यह आदर्श हो या नहीं, हमें बस इतना ही मिला है, हमें उस अवधि के भीतर अपनी योजनाओं और भूमिकाओं को सही करना होगा।"

कोच ने सौम्य सरकार की विशेष प्रशंसा की, जिन्होंने न केवल दूसरे वनडे में शतक बनाया, बल्कि तीसरे मैच में तीन विकेट लेकर हरफनमौला कौशल भी दिखाया। हथुरुसिंघा ने सरकार के प्रदर्शन पर संतुष्टि व्यक्त करते हुए खिलाड़ी की क्षमता और टीम के उन पर भरोसे पर जोर दिया। कोच का मानना ​​है कि महत्वपूर्ण दूसरे वनडे में सरकार की सफलता एक निर्णायक क्षण था, जो उनकी क्षमताओं में टीम के विश्वास को दर्शाता है।

उन्होंने अंत में कहा, "दूसरा वनडे उनके लिए एक सफल क्षण जैसा था। हमने जो किया, हमने उन पर भरोसा किया और उन्हें आत्मविश्वास दिया और पूरी टीम ने उन पर भरोसा किया। मुझे लगता है कि इसी से उन्हें ताकत मिली।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Dec 2023 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story