क्रिकेट: उस्मान ख्वाजा के सामने मैदानी योजनाओं पर उर्दू में चर्चा नहीं करेंगे : हसन अली

उस्मान ख्वाजा के सामने मैदानी योजनाओं पर उर्दू में चर्चा नहीं करेंगे : हसन अली
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान के हसन अली ने दिया बयान
  • कहा - उनकी टीम मैदान पर अपनी योजनाओं के बारे में उस्मान ख्वाजा के सामने खासकर उर्दू में चर्चा न करें

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में 14 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने कहा कि उनकी टीम यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेगी कि वे मैदान पर अपनी योजनाओं के बारे में अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के सामने खासकर उर्दू में चर्चा न करें। ।

अली की दिलचस्प टिप्पणियाँ ख्वाजा द्वारा 496 रन बनाने और 2022 में पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलिया की 1-0 सीरीज़ जीत में प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ का पुरस्कार लेने के बाद आई हैं। ख्वाजा पाकिस्तान मूल के हैं और उन्होंने प्री-सीरीज़ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उर्दू में कुछ सवालों के जवाब भी दिए।

हसन ने पत्रकारों से कहा,"उस्मान भाई उर्दू से परिचित हैं। लेकिन कराची में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को हमारी रणनीतियाँ लीक करने के बाद, हम और अधिक सतर्क हो गए हैं। हम अपनी रणनीतियों को गोपनीय रखने के लिए यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके सामने उर्दू में योजनाओं पर चर्चा न करें। खेल के लिए रणनीति बनाने के लिए मैं उनसे थोड़ा दूर जाऊंगा।''

उनका यह भी मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचें मेहमान पाकिस्तानी टीम के लिए कड़ी परीक्षा लेंगी। "यह सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं है; सभी दक्षिण एशियाई टीमों को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर 20 विकेट लेना चुनौतीपूर्ण लगता है। ऑस्ट्रेलिया की पिचें अन्य क्रिकेट खेलने वाले देशों की पिचों से भिन्न होती हैं, और स्थानीय खिलाड़ियों की उनकी परिस्थितियों से परिचितता अक्सर मेहमान टीम के लिए समस्याएँ पैदा करती है।"

हसन ने तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में शाहीन शाह आफरीदी के नेतृत्व वाले गेंदबाजी आक्रमण के अच्छे होने और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों, विशेषकर कप्तान पैट कमिंस के बराबर होने पर भरोसा जताया। "पैट कमिंस सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। तीनों प्रारूपों में उनकी उत्कृष्टता सराहनीय है। पाकिस्तान के शाहीन आफरीदी और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस दोनों कुशल गेंदबाज हैं जो नई और अर्ध-नई गेंदों से गेंदबाजी करने की कला को समझते हैं।"

हसन इस बात को लेकर भी आशावादी थे कि प्रशंसक बड़ी संख्या में आयोजन स्थलों पर श्रृंखला देखने आएंगे, खासकर बॉक्सिंग डे पर, जो ऑस्ट्रेलिया में एक पारंपरिक अवकाश है। "मेरा मानना ​​है कि प्रशंसक स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, शाहीन आफरीदी और बाबर आजम जैसे महान क्रिकेट खिलाड़ियों को देखने आएंगे और अच्छे क्रिकेट की भावना का समर्थन करेंगे।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Dec 2023 11:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story