आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ: इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन का यशस्वी जायसवाल को मिला इनाम, आईसीसी के इस खास अवॉर्ड पर जमाया कब्जा

इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन का यशस्वी जायसवाल को मिला इनाम, आईसीसी के इस खास अवॉर्ड पर जमाया कब्जा
  • इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किया दमदार प्रदर्शन
  • दमदार प्रदर्शन का यशस्वी जायसवाल को मिला इनाम
  • आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बने यशस्वी जायसवाल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच हुई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज को भारतीय टीम ने 4-1 से अपने नाम किया। भारतीय टीम की इस एकतरफा सीरीज जीत में युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अमह भूमिका निभाई। यशस्वी के बल्ले से इस सीरीज में खेली गई 9 पारियों में 712 रन निकले थे। वह इस टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इसलिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया था। अब आईसीसी ने उनके दमदार प्रदर्शन के लिए उन्हें खास अवॉर्ड दिया है।

प्लेयर ऑफ द मंथ बने जायसवाल

दरअसल, यशस्वी जायसवाल को फरवरी महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। वह पिछले महीने मेन्स क्रिकेट में दुनिया भर में सबसे बेस्ट खिलाड़ी रहे। यशस्वी ने इस महीने में रनों का अंबार लगाते हुए 112 की बहुत ही शानदार औसत से 560 रन बनाए थे। उनके इसी दमदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी ने उन्हें प्लेयर ऑफ द मंथ के अवॉर्ड से नवाजा है। इसके साथ ही वह शुभमन गिल के बाद आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जितने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

शानदार रहा है शुरुआती करियर

यशस्वी जायसवाल के लिए टेस्ट करियर की शुरुआत बेहद ही शानदार रही है। उन्होंने भारत के लिए अब तक खेले 9 टेस्ट मैचों की 16 पारियों में 68.53 की औसत और 70 की स्ट्राइक रेट से 1028 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक सहित दो दोहरे शतक और चार अर्धशतक निकले हैं। यशस्वी टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में एक हजार रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। उनसे आगे केवल विनोद कांबली (14 पारियां) हैं। जबकि बतौर ओपनर वह सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

Created On :   12 March 2024 11:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story