एटीएम फ्रॉड करने वाले अंर्राज्यीय गिरोह के 2 शातिर गिरफ्तार, 10 फर्जी एटीएम कार्ड व नगदी बरामद

एटीएम फ्रॉड करने वाले अंर्राज्यीय गिरोह के 2 शातिर गिरफ्तार, 10 फर्जी एटीएम कार्ड व नगदी बरामद

डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस कमिश्‍नरेट की क्राइम ब्रांच पुलिस ने दो अंतर्राज्यीय एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच को इनके पास से 10 एटीएम कार्ड और नकदी बरामद हुई है। ये भोले-भाले लोगों से उनका एटीएम बदलकर फ्रॉड करते थे और कई एटीएम मशीन में फेवीक्विक लगा कर लोगो के कार्ड हासिल कर उनके साथ फ्रॉड करते थे। क्राइम ब्रांच द्वारा पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि उन्होंने यूट्यूब पर वीडियो देख कर एटीएम फ्रॉड करना सीखा और अन्य साथियों को ट्रेंड किया।

पकड़े गए संदीप और गौरव मिश्रा ने पूछताछ में बताया कि संदीप की पहले मोबाइल की दुकान थी और उसके ऊपर कर्जा होने की वजह से वह यूट्यूब पर वीडियो देखकर एटीएम फ्रॉड को सीख गया और अन्य साथियों को ट्रेंड किया। पकड़ा गया दूसरा आरोपी गौरव मिश्रा एयरटेल कंपनी में काम कर चुका है और उसे अंग्रेजी की अच्छी नॉलेज है। इन लोगों ने अब तक उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश और अन्य इलाकों में एटीएम फ्रॉड किया है।

पकड़े गए दोनों आरोपी अपने अन्य दो साथियों के साथ इस सभी घटना को अंजाम देते थे। उन्होंने पुलिस को बताया है कि यह लोग कई एटीएम मशीनों में फेविक्विक लगा देते थे और वहां एक हेल्पलाइन नंबर चिपका देते थे।

जब किसी का एटीएम कार्ड उस में फंस जाता था तो उसे ये लोग हेल्पलाइन नंबर के जरिए अपने जाल में फंसाकर उससे पिन पूछ लेते थे और बाद में उसका एटीएम निकालकर उसके पैसे गायब कर देते थे। इसके साथ-साथ यह भोले-भाले लोगों को जब वह एटीएम में अपना कार्ड यूज करने जाते थे, तो इनके अन्य साथियों उसका पिन धोखे से जान लेते थे और उसका एटीएम बदलकर उसे दूसरा एटीएम देखकर उसके एटीएम से पैसे निकाल लिया करते थे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 July 2023 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story