जुर्म: नाबालिग के अपहरण और रेप पर मुख्य आरोपी समेत 3 अपराधी भेजे गए जेल

नाबालिग के अपहरण और रेप पर मुख्य आरोपी समेत 3 अपराधी भेजे गए जेल
  • सतना के ताला क्षेत्र पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई
  • नाबालिक से अपहरण और दुष्कर्म के मामले में 3 दोषियों को किया गिरफ्तार
  • आरोपियों को भेजा गया जेल

डिजिटल डेस्क, सतना। नाबालिग के अपहरण और दुष्कर्म के आरोप पर ताला पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। टीआई केएन बंजारे ने बताया कि बीते 17 मार्च को एक किशोरी रहस्यमय ढंग से गायब हो गई, जिसके परिजन की सूचना पर धारा 363 के तहत अपहरण का अपराध पंजीबद्ध कर खोजबीन प्रारंभ की गई। संभावित ठिकानों पर पतासाजी के अलावा विश्वस्थ मुखबिरों और साइबर टीम का सहयोग लिया गया।

पीड़ित को ले जाने में दोस्तों की ली मदद

अंतत: 15 दिन की कोशिशों के बाद 1 अप्रैल को नाबालिग लडक़ी को खोज निकाला गया, जिसने कोर्ट के समक्ष दिए बयान में ताला थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरिया निवासी कोमल पुत्र रामप्यारे कोल 23 वर्ष, पर पहले दोस्ती करने और फिर शादी का वादा कर घर से भगा ले जाने का आरोप लगाया। पीडि़ता के मुताबिक 17 मार्च को आरोपी ने मैहर स्टेशन पर मिलने के लिए कहा और अपने दो साथियों मुकेश पुत्र रामनरेश कोल 23 वर्ष एवं अनिल पुत्र स्वर्गीय अच्छेलाल कोल 22 वर्ष, निवासी कठहा, थाना अमरपाटन, को बाइक लेकर गांव के बाहर भेज दिया, जिनके साथ नाबालिग मैहर पहुंची, जहां से मुख्य आरोपी उसे ट्रेन के जरिए मुंबई ले गया। आरोपी ने किराये के कमरे में ले जाकर कई बार रेप किया।

बयान पर बढ़ाई धाराएं

पीडि़ता के इस खुलासे पर प्रकरण में धारा 366क, 376(2) (एन), 506, 120बी और पाक्सो एक्ट की धारा 5एल/6 का इजाफा कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई, जिनको कड़ी मशक्कत के बाद अलग-अलग जगह से गिरफ्तार कर शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी के साथ आरक्षक राकेश पटेल, दीपक उइके और धर्मेन्द्र पाठक ने अहम भूमिका निभाई।

Created On :   13 April 2024 4:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story