फायरिंग: असम में मंदिर जलाने के मामले का आरोपी पुलिस फायरिंग में घायल

असम में मंदिर जलाने के मामले का आरोपी पुलिस फायरिंग में घायल
पुलिस की फायरिंग में आरोपी गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया

​डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम के रतबारी इलाके में रविवार को एक आरोपी ने पुलिस से भागने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस की फायरिंग में आरोपी गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। असम के करीमगंज में 19वीं सदी के एक मंदिर को कथित तौर पर जलाने वाले अनवर अली नाम के आरोपी को पुलिस ने शनिवार को रतबारी इलाके से गिरफ्तार किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद, अली रतबारी पुलिस स्टेशन के रास्ते में एक पुलिस वैन में था। हालांकि, आरोपी ने पुलिसकर्मियों से पेशाब करने का अनुरोध किया। इस बीच, आरोपी ने एक पुलिसकर्मी से बंदूक छीनकर वहां से भागने का प्रयास किया।

पुलिस ने बताया कि कई बार चेतावनी देने के बाद भी आरोपी अपनी बंदूक नीचे रखने को तैयार नहीं था। बाद में सुरक्षाकर्मियों ने उसके पैर में गोली मार दी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अली को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है। पुलिस ने बताया कि आरोपी की हालत स्थिर है।

करीमगंज के पुलिस अधीक्षक पार्थ प्रतिम दास ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ में, आरोपी ने व्यक्तिगत प्रतिशोध के कारण दमचेर्रा त्रिपुरा पुंजी पड़ोस में 19वीं सदी के एक मंदिर को जलाने में अपनी संलिप्तता कबूल की।

करीमगंज जिले के दमचेर्रा त्रिपुरा पुंजी इलाके में 200 साल पुराना मंदिर 6 नवंबर को जलकर राख हो गया, जिससे स्थानीय लोगों के बीच तनाव फैल गया। पुलिस ने दावा किया कि अली का पड़ोसी परिवार के साथ कुछ विवाद था और वह मंदिर को जलाने का दोष उन पर डालना चाहता था। मामले में आगे की जांच जारी है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Nov 2023 7:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story