यातायात माह: रोजाना कट रहे हजारों चालान, बढ़ते हादसों के बाद भी बाइक सवार नही दे रहे ध्यान

रोजाना कट रहे हजारों चालान, बढ़ते हादसों के बाद भी बाइक सवार नही दे रहे ध्यान
माह नवम्बर को यातायात माह के रूप में मनाया जा रहा है

डिजिटल डेस्क, नोएडा। सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत सड़क दुर्घटनाओं व इनमें होने वाली मृत्यु की रोकथाम के लिए अभियान चलाकर आमजन व वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए माह नवम्बर को यातायात माह के रूप में मनाया जा रहा है। यातायात पुलिस गौतमबुद्धनगर ने 21 नवंबर को भी जगह जगह जागरूकता अभियान चलाकर लोगो को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया। साथ ही 5 हजार से ज्यादा चालान भी काटे गए। इनमे सबसे ज्यादा चालान बिना हेलमेट के काटे गए हैं।

यातायात विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 21 नवंबर को लगभग 17 जगहों पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। यातायात पुलिस की रोड सेफ्टी सैल द्वारा प्रचार-प्रसार वाहनों पर एलईडी के माध्यम से हाजीपुर अण्डरपास सेक्टर 104, महामाया फ्लाईओवर, दलित प्रेरणा स्थल, चिल्ला रेड लाट, सेक्टर 15 गोलचक्कर, रजनीगंधा चौक, अटटापीर, सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन एवं सेक्टर 37 पर आमजन व वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी गयी तथा उनका पालन करने के लिए उनको जागरूक किया गया।

इसके साथ ही सहायक पुलिस आयुक्त यातायात श्यामजीत पर्मिला सिंह के पर्यवेक्षण में यातायात पुलिस की रोड सेफ्टी सेल द्वारा श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल सैक्टर 130 में नुक्कड नाटक के माध्यम से छात्र-छात्राओं, शिक्षकों व स्कूली वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी देकर उनका पालन करने के लिए प्रेरित किया गया। इसके साथ ही चालान करने की करवाई भी की गई। चालान की की गई करवाई में बिना हेलमेट - 3510, बिना सीट बेल्ट - 143, विपरीत दिशा - 467, तीन सवारी - 52, मोबाइल फोन का प्रयोग - 32, बिना डीएल - 33, दोषपूर्ण नम्बर प्लेट - 57, रेड लाइट का उल्लंघन - 84, नो पार्किग - 598, अन्य - 425, ध्वनि प्रदूषण - 18, वायु प्रदूषण - 67 के साथ कुल ई-चालान - 5486 शामिल हैं। यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर कुल 18 वाहनों को सीज किया गया।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Nov 2023 6:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story