दिल्ली : फैक्ट्री में आग लगने की घटना के एक दिन बाद जला हुआ शव बरामद

दिल्ली : फैक्ट्री में आग लगने की घटना के एक दिन बाद जला हुआ शव बरामद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बाहरी दिल्ली के समयपुर बादली इलाके में सोमवार को एक प्लास्टिक बैग निर्माण इकाई में भीषण आग लग गई थी। इसके एक दिन बाद (मंगलवार) को दिल्ली पुलिस ने परिसर से 25 वर्षीय एक व्यक्ति का जला हुआ शव बरामद किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मृतक की पहचान स्वरूप नगर निवासी डबलू यादव के रूप में हुई है। वह मूल रूप से बिहार के बांका जिला का रहने वाला था। अधिकारी ने बताया कि घटना के समय वह फैक्ट्री में काम कर रहा था और सोमवार से लापता था।

सोमवार को समयपुर बादली में पहलवान ढाबा के पास अंबे गार्डन में स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने की समयपुर बादली पुलिस स्टेशन को मिली थी। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और चार लोगों को बचाया। जिनकी पहचान दिनेश कुमार यादव, जितेंद्र कुमार, राकेश और सुभिता के रूप में हुई। हालांकि, यह सभी घायल हो गए थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने सभी को इलाज के लिए बीजेआरएम अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में भर्ती कराया था। इनमें से तीन घायलों को इलाज के बाद पहले ही छुट्टी दे दी गई, जबकि सुभिता को आगे की चिकित्सा के लिए एलएनजेपी अस्पताल रेफर किया गया। घटना की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आग फैक्ट्री के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी।

नतीजतन, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 285 और 337 के तहत सोमवार को राणा प्रताप बाग निवासी मालिक अरुण जैन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। हालांकि, मंगलवार को पुलिस और अग्निशमन कर्मियों द्वारा की गई जांच और तलाशी अभियान के दौरान, उन्हें कारखाने के भीतर एक शव के जले हुए अवशेष मिले। परिणामस्वरूप, पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 304-ए जोड़ दी है, जो लापरवाही के कारण मौत से जुड़ी है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 July 2023 11:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story