अमेरिका में भारतीय, एशियाई ज्‍वेलर्स से लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

अमेरिका में भारतीय, एशियाई ज्‍वेलर्स से लूटपाट करने वाले गिरोह का भंडाफोड़
  • गिरोह ने डकैतियों को अंजाम देने के लिए कार लूटी या वाहन चुराए
  • आरोपियों ने स्टोर मालिकों और कर्मचारियों को डराकर किया लूटपाट

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। भारतीय और अन्य एशियाई ज्वेलर्स को आतंकित कर लूटपाट करने वाले 16 लोगों के एक गिरोह को भंडाफोड़ करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार क‍िया गया है। यह जानकारी संघीय अधिकारियों ने दी है। नेवार्क में संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के विशेष एजेंट जेम्स डेनेही ने बुधवार को कहा, "आरोपियों ने स्टोर मालिकों और कर्मचारियों को डराया और लूटपाट को अंजाम दिया।"

एफबीआई के सहायक निदेशक डेविड सुंडबर्ग ने कहा कि लूटपाट की गई वस्तुओं की कीमत हजारों डॉलर में है। वाशिंगटन संघीय अदालत में दायर आरोप पत्र में कहा गया कि जिन नौ आभूषण दुकानों में लूूूूूटपाट की गई, वाेे उत्तर-पूर्व में न्यू जर्सी के जर्सी सिटी के न्यूयॉर्क उपनगर से लेकर पेंसिल्वेनिया और वर्जीनिया से होते हुए दक्षिण-पूर्व में फ्लोरिडा तक में स्थित हैं।

अदालती दस्तावेज़ में दुकानों को "दक्षिण एशियाई" के रूप में वर्णित किया गया है, और उनमें से, चार भारतीय मूल के लोगों की हैं। अदालत के दस्तावेजों में कहा गया है कि लुटेरों ने दक्षिण एशियाई ज्वेलर्स की पहचान की और उन पर हमला किया। आरोपपत्र के अनुसार, गिरोह ने डकैतियों को अंजाम देने के लिए कार लूटी या वाहन चुराए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Sep 2023 6:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story