साजिश: ओडिशा में अपने बेटे के अपहरण की साजिश रचने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

ओडिशा में अपने बेटे के अपहरण की साजिश रचने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार
पत्नी से छुटकारा पाने के लिए अपने 11 महीने के बेटे के अपहरण की साजिश रची

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। कमिश्नरेट पुलिस ने भुवनेश्वर में अपनी पत्नी से छुटकारा पाने के लिए अपने 11 महीने के बेटे के अपहरण की साजिश रचने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अपराध में शामिल होने के आरोप में पीड़िता की मां के पहले पति सहित तीन अन्य को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान मार्थापुर के सुब्रत सेठी, ढेंकनाल जिले के भुबन इलाके के बिष्णु प्रस्टी, कटक के मधुपटना इलाके के ब्रज किशोर नाथ और शरत मोहंती के रूप में हुई।

पुलिस को बच्चे के पिता सुब्रत से शिकायत मिली कि कुछ बदमाशों ने मंगलवार को पाटिया रेलवे क्रॉसिंग के पास उनके बच्चे को छीन लिया है। नगर पुलिस तुरंत हरकत में आई और सुब्रत की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर बच्चे की तलाश शुरू कर दी।

इस बीच, पुलिस को जब सुब्रत के बयानों में घटना के संबंध में विसंगतियां दिखीं तो उस पर शक होने लगा। बाद में पुलिस द्वारा आगे की पूछताछ के दौरान सुब्रत ने अपहरण की साजिश का खुलासा किया। डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा, ''पीड़िता की मां शांतिलता महराना की शादी करीब 10 साल पहले बिष्णु से हुई थी। दंपति के बीच कुछ विवाद के बाद, वह लगभग दो साल पहले पीड़िता के पिता के साथ भाग गई और सुब्रत पर आरोप लगाया। बाद में सुब्रत और शांतिलता के रिश्ते से पीड़ित बच्चे का जन्म हुआ।''

डीसीपी ने आगे कहा कि सुब्रत और शांतिलता के रिश्ते में पिछले दो महीने से कुछ मुद्दों को लेकर खटास चल रही है। सुब्रत शांतिलता से अलग होने की कोशिश कर रहा था जबकि उसका पहला पति बिष्णु उसे वापस पाने की योजना बना रहा था। इसलिए दोनों ने करीब 15 दिन पहले फोन पर बच्चे से छुटकारा पाने की योजना बनाई। योजना के अनुसार, सुब्रत अपहृत बच्चे को बिष्णु को सौंप देगा, जो बाद में 11 महीने के बच्चे को अपने दोस्त शरत को दे देगा, जिसके कोई संतान नहीं है। बाद में योजना के मुताबिक सुब्रत शांतिलता पर बिष्णु लौटने का दबाव डालेगा।

डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा कि आरोपी द्वारा अपराध कबूल करने के बाद मंचेश्वर पुलिस की एक टीम ने कटक के मधुपटना में शरत के आवास से बच्चे को बचाया। पुलिस ने अपराध में शामिल होने के आरोप में बिष्णु के एक अन्य दोस्त ब्रजकिशोर को भी गिरफ्तार किया। उसने एक वाहन की व्यवस्था की थी जिसका उपयोग बच्चे के अपहरण में किया गया था। ब्रजकिशोर और शरत बिष्णु के साथ कटक के खपुरिया इलाके में वन विभाग की आरा मिल में काम करते हैं, जबकि सुब्रत एक हाउस पेंटर हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Dec 2023 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story