बांग्लादेश की मस्जिद में एयर कंडीशनर फटने से 17 की मौत (लीड-2)

17 killed in air conditioner explosion in Bangladesh mosque (lead-2)
बांग्लादेश की मस्जिद में एयर कंडीशनर फटने से 17 की मौत (लीड-2)
बांग्लादेश की मस्जिद में एयर कंडीशनर फटने से 17 की मौत (लीड-2)
हाईलाइट
  • बांग्लादेश की मस्जिद में एयर कंडीशनर फटने से 17 की मौत (लीड-2)

ढाका, 5 सितम्बर (आईएएनएस)। बांग्लादेश के फतुल्लाह शहर की एक मस्जिद में नमाज के दौरान छह एयर कंडीशनर (एसी) फटने से 17 लोगों की मौत हो गई और 40 से अधिक अन्य घायल हो गए।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, फतुल्लाह स्थित बैतस सलाम मस्जिद में शुक्रवार की रात करीब 8.45 बजे विस्फोट हुआ। जब विस्फोट हुआ तब लोगों ने अपनी नमाज समाप्त ही की थी।

सूत्रों ने कहा कि पहले एक एसी में स्पाकिर्ंग की वजह से विस्फोट हुआ, जिसके बाद मस्जिद की अन्य एयर कंडीशनरों में भी विस्फोट हो गया।

डॉक्टरों का कहना है कि 27 पीड़ित गंभीर हालत में हैं। पीड़ितों में मस्जिद के इमाम सहित अन्य लोग 99 प्रतिशत जल गए और उन्हें गंभीर चोटों का सामना करना पड़ा।

गैस लाइन को ठीक करने के लिए अग्निशमन अधिकारी और गैस कर्मी साइट पर काम में जुटे हुए हैं।

मस्जिद समिति के अध्यक्ष अब्दुल गफूर ने टाइटस गैस ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (टीजीटीडीसीएल) के स्थानीय कर्मचारियों पर मस्जिद भवन के नीचे गैस रिसाव को ठीक करने के लिए 50,000 टका (बांग्लादेशी मुद्रा) रिश्वत की मांग करने का आरोप लगाया।

स्थानीय लोगों ने कहा कि मस्जिद के नीचे से एक गैस पाइपलाइन गुजरती है। मस्जिद प्रबंध समिति ने हाल ही में पाइपलाइन के रिसाव की शिकायत दर्ज की थी, लेकिन अधिकारियों ने स्पष्ट रूप से इसे नजरअंदाज कर दिया। आरोप है कि पाइप लाइन से गैस लीक हो गई थी और मस्जिद की खिड़कियां बंद होने की वजह से गैस अंदर ही जमा हो गई थी।

फायर सर्विस के अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट संभवत: स्पाकिर्ंग के कारण हुआ। उन्हें संदेह है कि लीकेज हुई पाइपलाइन से जमा हुई गैस की वजह से विस्फोट हुआ हो सकता है।

इस घटना के बाद दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल ले जाया गया।

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने घायलों को बेहतर उपचार प्रदान कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

एकेके/जेएनएस

Created On :   5 Sep 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story