बच्चों के अपहरण मामले में ढाका में 4 महिलाएं गिरफ्तार

4 women arrested in Dhaka in child abduction case
बच्चों के अपहरण मामले में ढाका में 4 महिलाएं गिरफ्तार
बच्चों के अपहरण मामले में ढाका में 4 महिलाएं गिरफ्तार
हाईलाइट
  • बच्चों के अपहरण मामले में ढाका में 4 महिलाएं गिरफ्तार

ढाका, 12 सितंबर (आईएएनएस) बांग्लादेश की राजधानी और उसके बाहरी इलाके में बच्चों का अपहरण करने वाले काफी सक्रिय हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों में पुलिस ने बच्चों का अपहरण करने के आरोप में चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है, साथ ही तीन बच्चों को उनके चंगुल से छुड़ाया है।

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में पुलिस ने एक 42 वर्षीय महिला को एक किशोरी का अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार महिला की पहचान नूर नजमा अ़ख्तर उर्फ लुपा तालुकदार के तौर पर हुई है। लुपा को नौ साल की लड़की जिनिया को अगवा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि लुपा ने कथित तौर पर जिनिया को अगवा कर लिया था।

स्थानीय लोगों के अनुसार, ढाका विश्वविद्यालय में टीएससी क्षेत्र में जिनिया को सभी जानते हैं, वहां वह अपने परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए फूल बेचा करती थी।

लुपा ने खुद को पत्रकार बताया था, जो विभिन्न मीडिया आउटलेट्स के लिए काम करती है। जांचकर्ता देख रहे हैं कि लुपा का किसी तस्कर रैकेट से कोई संबंध हैं या नहीं।

पुलिस ने रविवार की रात नारायणगंज से जिनिया को बचाया और लुपा को फतुल्लाह के अमतोला इलाके से गिरफ्तार किया।

लुपा को दो दिन की रिमांड के बाद शुक्रवार को ढाका मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया था।

इससे पहले, ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस के डिटेक्टिव ब्रांच ज्वाइंट कमिश्नर, महबूब आलम ने कहा कि लुपा ने गलत इरादे से जिनिया को कई तरह का लालच देकर उसका अपहरण कर लिया।

रमना डिवीजन ऑफ पुलिस में अतिरिक्त उपायुक्त मिशू विश्वास ने कहा कि लुपा का आपराधिक रिकॉर्ड भी है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, वह एक बार तीन हत्या के मामले में आरोपी रह चुकी है। इसके अलावा उसके खिलाफ धोखाधड़ी के कई आरोप दर्ज हैं।

जिनिया का अपहरण 1 सितंबर को हुआ था। वह टीएससी क्षेत्र में अपनी मां और दो भाई-बहनों के साथ रहती है।

जिनिया के लापता होने के बाद उसकी मां सेनुरा बेगम ने अपनी शिकायत में बताया कि उसने आखिरी बार अपनी बेटी को सुहरावर्दी उदयन के पास दो महिलाओं के साथ बात करते हुए देखा था।

पुलिस ने उन दो महिलाओं की तलाश के लिए टीम बनाई।

बिस्वास ने कहा कि लुपा ने दावा किया कि वह नेशनल प्रेस क्लब की सदस्य हैं, लेकिन वह कोई सबूत नहीं दे सकीं। पुलिस अधिकारी ने कहा, उसने हमें मोहोना टीवी का एक बिजनेस कार्ड दिया, जहां वह काम करने का दावा कर चुकी है।

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस में डिटेक्टिव ब्रांच के संयुक्त आयुक्त महबूब आलम ने कहा कि पुलिस अधिकारी इस बात पर गौर कर रहे हैं कि उसके बाल तस्करों से कोई संबंध हैं या नहीं।

वहीं ढाका में भी पुलिस दल ने गुरुवार को धमरई क्षेत्र से दो महिलाओं राशिदा और फातिमा को बच्चों के अपहरण की संदिग्धता के मामले में गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा ने टीम ने बुधवार रात को अपहृत 3 वर्षीय बच्चे शहादत हुसैन को भी बचाया। बच्चे का अपहरण राजधानी के मीरपुर के शाह अली इलाके से 5 सितंबर को कर लिया गया था।

वहीं आरएबी कर्मियों ने एक 9 वर्षीय बच्चे को बचाया, जिसका अपहरण पल्लबी क्षेत्र से किया गया था।

क्राइम-बस्टिंग टीम ने अपहरण के संबंध में एक अन्य महिला अपहरणकर्ता सुमी बेगम को भी गिरफ्तार किया।

आरएबी-4 के सहायक निदेशक जियाउर रहमान चौधरी ने कहा कि आरएबी की एक टीम ने अपहृत मिथिला को बचाया और अपहरणकर्ता को बुधवार दोपहर पल्लबी इलाके से गिरफ्तार किया।

पूछताछ के दौरान, गिरफ्तार बदमाशों ने बच्चे के अपहरण में अपनी भागीदारी स्वीकार कर ली।

एमएनएस/आरएचए

Created On :   12 Sep 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story