पकड़े गए 6 संदिग्ध आतंकवादी, दिखावे के लिए ये कारोबार चलाते थे आतंकी

6 suspected terrorists caught, know who are these who were piercing their own plate
पकड़े गए 6 संदिग्ध आतंकवादी, दिखावे के लिए ये कारोबार चलाते थे आतंकी
ऐसे काम करते थे आतंकी पकड़े गए 6 संदिग्ध आतंकवादी, दिखावे के लिए ये कारोबार चलाते थे आतंकी
हाईलाइट
  • ड्राइवरी से लेकर कारोबारी तक
  • ऐसे हैं पकड़े गए आतंकी

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को बड़े टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश कर 6 संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली के स्पेशल पुलिस सेल का कहना है कि आने वाले त्योहारों के सीजन (नवरात्री, दशहरा, रामलीला) के दौरान किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने का इनका प्लान था। पकड़े गए आरोपियों को स्पेशल सेल ने दिल्ली, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र समेत अन्य जगहों से छान बीन कर पकड़ा है।

जानिए पकड़े गए संदिग्ध आतंकी कौन हैं, कहां से हैं और क्या करते हैं 

जान मोहम्मद शेख 

जान मोहम्मद शेख उम्र (47 साल), उर्फ समीर पेशे से एक ड्राइवर है। समीर को साल 2001 में असॉल्ट के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। जान मोहम्मद का परिवार मध्य मुंबई के सायन में रहता है। समीर के माता पिता की मृत्यु हो चुकी है। 

जीशान कमर -

 

उत्तर प्रदेश का रहने वाला जीशान कमर (उम्र 28 साल) ने एमबीए किया हुआ है और दुबई में अकाउंटेंट रह चुका है। 2020 कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन लगने के कारण यह अपने घर उत्तरप्रदेश आया था। जिसके बाद यूपी में ही खजूर का बिजनस कर रहा है। जीशन को यूपी से ही गिरफ्तार किया गया है।

आमीर जावेद-

 -  

अमीर जावेद (उम्र 31 साल) उत्तर प्रदेश लखनऊ का रहने वाला है और जीशन का रिश्तेदार भी है। आमिर सऊदी अरब के जेद्दा में काम करता था साथ ही वह मजहबी शिक्षा भी देता था। आमिर के गिरफ्तार होने के बाद उसके घरवालों को यकीन नहीं हो रहा है कि उनके बेटे का अंडरवर्ल्ड से संबंध है। आमिर के घरवालों ने बताया कि अभी ढाई साल पहले ही इसकी शादी हुई है और हमारा बेटा तो अपने काम से काम रखता है और समय से घर भी आ जाता था। 

मूलचंद उर्फ लाला -

 

लाला (उम्र 47 साल) का डी-कंपनी के संपर्क में था, और गांव में वह खेती किसानी करता था। पुलिस ने बताया कि लाला अंडरवर्ल्ड से जुड़ा हुआ था।

ओसामा-

  

ओसामा को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है ओसामा की उम्र महज 22 साल है। ओसामा का परिवार ड्राई फ्रूट का व्यापार करता है, जिसके कारण कई बार ओसामा मिडिल ईस्ट के देशों में जाता रहता था। इसके ऊपर आरोप है कि आतंकी ट्रेनिंग के लिए वह पहले मस्कट गया फिर पानी के रास्ते से पाकिस्तान पहुंचा था।

अबू बकर -

  

अबू बकर (उम्र 23 साल) बहराइच में अपने भाई मोहम्मद उमर के साथ रहता था। इनके पिता सुन्ना खान सऊदी के जेद्दा में कई सालों से काम कर रहे हैं, अबू भी कुछ साल तक अपने पिता के साथ जेद्दा में काम करता था फिर कुछ साल पहले ही वापस लौट आया था। अबू की शादी हो चुकी है और उसकी एक बच्ची भी है। 

पुलिस के जानकारी के अनुसार सभी 6 संदिग्ध आतंकी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और अंडरवर्ल्ड के आतंकी साजिश में उनके साथ दे रहे थे। आतंकी संगठन जिसे अनीस इब्राहिम चला रहा है, उसने ही भारत के खिलाफ यह पूरी साजिश रची थी जिसमें ये 6 संदिग्ध शामिल थे। फिलहाल पुलिस ने 14 दिन के लिए इन सभी संदिग्धों को रिमांड में ले लिया है। 
 


  

  


 

Created On :   15 Sep 2021 9:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story