गिरफ्तार: टी20 मैच में पाक की जीत का जश्न मनाने पर राजस्थान में एक और एफआईआर दर्ज

October 29th, 2021

डिजिटल डेस्क, जयपुर। टी20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के चलते बांसवाड़ा के एक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस मामले में इससे पहले एक स्कूल शिक्षक को भी गिरफ्तार किया गया था, जिसे जमानत पर छोड़ दिया गया है।शिक्षक ने भी 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान की जीत के लिए बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर अपना स्टेटस अपडेट किया था।

कुशालगढ़ निवासी अमित सिंह द्वारा उसी क्षेत्र के अरमान के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराने के बाद गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की गई।शिकायत में कहा गया है कि बधाई पाकिस्तान संदेश 25 अक्टूबर की सुबह से एक इंस्टाग्राम अकाउंट अरमान डॉट एसके 90 से वायरल हो रहा था।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि सोशल मीडिया पर एक अन्य संदेश भी वायरल हो रहा है, जिसमें लिखा है, किसी किताब को उसके आवरण से मत आंकें-बाबर आजम। उन्होंने कहा कि इस तरह के संदेश राष्ट्रीय भावनाओं और राष्ट्रीय सद्भाव को भी भंग कर रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि कुशलगढ़ में, राजस्थान पुलिस ने मामला दर्ज किया है और आगे की जांच जारी है। वहीं पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए जोधपुर में भी दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

आईएएनएस