सीआईएसएफ अधिकारियों ने उसके मालिक को एक लाख रुपये से भरा बैग लौटाया

CISF officers return bag containing one lakh rupees to its owner
सीआईएसएफ अधिकारियों ने उसके मालिक को एक लाख रुपये से भरा बैग लौटाया
ईमानदारी सीआईएसएफ अधिकारियों ने उसके मालिक को एक लाख रुपये से भरा बैग लौटाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर तैनात सीआईएसएफ के कर्मचारियों ने एक लाख रुपये नकद से भरा बैग उसके मालिक को लौटा दिया है, जो गुरुवार को एक्स-रे स्क्रीनिंग बेल्ट में बैग डालकर बैग लेना भूल गए थे। सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोपहर करीब 1 बजे कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ शिफ्ट इंचार्ज ने स्क्रीनिंग बेल्ट के आउटपुट रोलर पर एक लावारिस बैग पड़ा देखा।

अधिकारी ने कहा, तुरंत, उसने राहगीरों से पूछा, लेकिन कोई भी बैग पर दावा करने के लिए आगे नहीं आया। इसके बाद, सुरक्षा के ²ष्टिकोण से बैग की जांच की गई। बैग खोलने पर, 1,00,000 रुपये की नकद राशि और संपर्क विवरण वाले कुछ दस्तावेज बैग के अंदर मिले।अधिकारी ने बताया कि संपर्क विवरण के आधार पर सीआईएसएफ अधिकारी ने मानशी सिंह से संपर्क कर बैग के बारे में जानकारी दी।

कानपुर निवासी सिंह मेट्रो स्टेशन पर आया और बैग का दावा किया। उन्हें स्टेशन नियंत्रक के कमरे में ले जाया गया, जहां उन्होंने बताया कि वह स्क्रीनिंग के लिए अपना बैग जमा करना भूल गये। उचित सत्यापन के बाद, बैग नकदी युक्त उसे सौंप दिया गया। उन्होंने सीआईएसएफ को धन्यवाद दिया और बल कर्मियों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता और ईमानदारी की सराहना की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 May 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story