बच्चे के लापता होने को लेकर माकपा नेता की बेटी ने अपने माता-पिता के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

CPI(M) leaders daughter lodged complaint against her parents for missing child
बच्चे के लापता होने को लेकर माकपा नेता की बेटी ने अपने माता-पिता के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
प्राथमिकी दर्ज बच्चे के लापता होने को लेकर माकपा नेता की बेटी ने अपने माता-पिता के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। 6 महीने के लंबे अंतराल के बाद मंगलवार को माकपा नेता जयचंद्रन और उनकी पत्नी के खिलाफ उनकी बेटी अनुपमा की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। अनुपमा ने अपने माता- पिता पर उसके बच्चे को ले जाने का आरोप लगया है, जो लापता है।

राज्य की राजधानी शहर की रहने वाली 22 वर्षीय स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया की कार्यकर्ता अनुपमा को पार्टी के युवा विंग के नेता अजीत से प्यार हो गया था, जो एक दलित ईसाई है, जो पहले से शादीशुदा था।

उसके माता-पिता अपनी बेटी की शादी से खुश नहीं थे, क्योंकि वे हिंदू थे। दंपति ने आरोप लगाया कि जयचंद्रन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने में इतना समय इसीलिए लग गया, क्योंकि उनके पिता वामपंथी पार्टी के सबसे बड़े नेता थे। अनुपमा अप्रैल से दर-दर भटकती रही। स्थानीय पुलिस, राज्य पुलिस प्रमुख, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और बाल कल्याण समिति से संपर्क किया, लेकिन मंगलवार तक कोई फायदा नहीं हुआ।

मीडिया द्वारा इस मुद्दे को उजागर करने के बाद ही मामला दर्ज किया गया। अनुपमा ने कहा, हम अभी भी अपने बच्चे की तलाश कर रहे हैं और हम उसकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आज उसका पहला जन्मदिन है, लेकिन इस महत्वपूर्ण दिन पर हमारे पास नहीं है।जयचंद्रन ने कुछ दिन पहले इस मुद्दे पर एक टीवी न्यूज चैनल की बहस में कहा था कि अनुपमा की सहमति से बच्चे को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया है।

अनुपमा, (जो डिबेट का हिस्सा भी थीं) ने तुरंत सहमति देने से इनकार कर दिया था। अनुपमा ने कहा कि उनके बच्चे को उस समय जबरदस्ती ले जाया गया था, जब उनकी सिजेरियन सर्जरी हुई थी और उनमें विरोध करने की ताकत नहीं थी। उनके पति इस साल जनवरी में अपनी पहली पत्नी से कानूनी रूप से अलग हो गए और अनुपमा और अजित अब साथ रहते हैं।

आईएएनएस

Created On :   19 Oct 2021 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story