गिरफ्तार: साइबराबाद पुलिस ने पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों से ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का किया भंडाफोड़

October 8th, 2021

डिजिटल डेस्क, वेदराबाद। साइबराबाद पुलिस ने कहा कि उन्होंने पंप ऑपरेटरों और कर्मचारियोंकी मिलीभगत से तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के कई पेट्रोल पंपों पर अनियमितताओं में लिप्त एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है और आठ लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें मालिक/ पेट्रोल पंपों के पट्टेदार शामिल हैं।

साइबराबाद पुलिस की स्पेशल ऑपरेशंस टीम (एसओटी) ने चिप्स की स्थापना का पता लगाया, जो कि विभिन्न पेट्रोल पंप पर ईंधन भरने वाली मशीनों में हेरफेर किए गए सॉ़फ्टवेयर के साथ प्रोग्राम किए गए थे और वास्तविक प्रदर्शन की तुलना में कम ईंधन वितरित करके उपभोक्ताओं को भारी नुकसान पहुंचाते थे।

पुलिस उपायुक्त, बालानगर जोन, साइबराबाद पी.वी. पद्मजा ने आठ आरोपियों की गिरफ्तारी की घोषणा की, जिन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 265 (झूठे वजन या माप का धोखाधड़ी का उपयोग) और 266 (झूठे वजन या माप के कब्जे में होना) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

गिरफ्तारियां जीदीमेटला, मेडचल, मैलारदेवपल्ली, जवाहर नगर और मेडिपल्ली पुलिस थानों में दर्ज मामलों के सिलसिले में की गईं। कामारेड्डी, खम्मम, वानापर्थी, महबूबनगर, नेल्लोर, सूर्यपेट, सिद्दीपेट और आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के अन्य विभिन्न स्थानों पर 28 पेट्रोल बंक पर भी अनियमितताएं की गईं। आरोपियों में मैकेनिक फैजुल बारी, कुराडे संदीप, एम. असलम और कालीमेरा नरसिंगा राव शामिल हैं।

आईएएनएस