सिंधु बॉर्डर पर मिला पुलिस बैरिकेड से बंधा शव, कटे हुए थे हाथ

Dead body tied to police barricade found at Singhu border, hands were cut
सिंधु बॉर्डर पर मिला पुलिस बैरिकेड से बंधा शव, कटे हुए थे हाथ
मामले की जांच जारी सिंधु बॉर्डर पर मिला पुलिस बैरिकेड से बंधा शव, कटे हुए थे हाथ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शुक्रवार की सुबह दिल्ली के बाहर हरियाणा-दिल्ली सिंघू बॉर्डर पर एक अज्ञात मृतक का शव पुलिस बैरिकेड से बंधा मिला, उसके हाथ कटे हुए थे, जिसे देख वहां दहशत का माहौल पैदा हो गया। शव कृषि विरोधी कानून विरोध स्थल के मंचन क्षेत्र के पास मिला था, जहां किसान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ 10 महीने से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर में शरीर पर कई निशान और धब्बे दिखाई दे रहे हैं, जो हत्या से पहले भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार डालने का एक स्पष्ट संकेत है। अर्ध-नग्न शरीर में कमर के चारों ओर केवल एक गंदी, खून से लथपथ सफेद धोती बंधी थी।

जिस तरह से शव को देखा गया, उससे ऐसा लग रहा था कि मानो इसे मुख्य मंच के पास प्रदर्शन के लिए रखा गया हो। यह आरोप लगाया जा रहा है कि वह व्यक्ति सिख धार्मिक पवित्र पुस्तक का अपमान करते हुए पकड़ा गया था, हालांकि, इस बारे में आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। ताजा जानकारी के अनुसार मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है।

पुलिस सूत्रों ने कहा, शव को नजदीकी सिविल अस्पताल भेज दिया गया है और आगे की जांच जारी है। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने हत्या करने के लिए निहंगों या सशस्त्र सिख योद्धाओं को दोषी ठहराया है। उन्होंने मीडिया को बताया कि निहंग पहले दिन से ही विरोध स्थलों और उसके आसपास समस्या पैदा कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे किसानों के समूह ने इस घटना से खुद को अलग कर लिया है।

अमानवीय घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें निहंगों के एक समूह को उस आदमी के ऊपर खड़े देखा जा सकता है, जब उसकी कलाई काटे जाने के बाद और वह जमीन पर पड़ा हुआ था और खून बह रहा था। एक मौके पर कटा हुआ हाथ आदमी के बगल में पड़ा देखा जा सकता था। भीड़ में से किसी को भी पीड़ित की मदद करते या मदद करने की कोशिश करते नहीं देखा गया।

एक अन्य वीडियो में, आदमी के शरीर को उसके बाएं हाथ से रस्सी से उल्टा लटका दिया गया और नीचे की सतह खून से लथपथ थी। हरियाणा और दिल्ली पुलिस दोनों को अपनी-अपनी सीमाओं पर तैनात हैं। किसानों के विरोध ने पहले भी हिंसक रूप ले लिया है। 3 अक्टूबर को, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध के दौरान एक वाहन पर हमला और मॉब लिंचिंग की घटना देखी गई।

इस घटना में पांच अन्य के अलावा चार किसानों की मौत हो गई। किसान संगठनों ने दावा किया कि पिछले एक साल से तीन कृषि कानूनों के विरोध में अब तक 630 किसानों की मौत हो चुकी है।

आईएएनएस

Created On :   15 Oct 2021 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story