दिल्ली : जेल रोड फर्नीचर मार्केट के दफ्तर में आग, दमकल ने बचाई चार की जान

Delhi: Fire breaks out in office of Jail Road Furniture Market, fireman saves four lives
दिल्ली : जेल रोड फर्नीचर मार्केट के दफ्तर में आग, दमकल ने बचाई चार की जान
दिल्ली : जेल रोड फर्नीचर मार्केट के दफ्तर में आग, दमकल ने बचाई चार की जान

नई दिल्ली, 21 मई (आईएएनएस)। दिल्ली के जेल रोड पर स्थित फर्नीचर मार्केट में स्थित एक कार्यालय में गुरुवार को भीषण आग लग गयी। आग लगने की इस घटना में कई वाहन भी जलकर स्वाहा हो गये। मौके पर पहुंची दिल्ली दमकल की गाड़ियों पर मौजूद जवानों ने सूझबूछ का परिचय दिया। जिसके चलते उन्होंने बिल्डिंग में फंसे चार लोगों को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया।

घटना की पुष्टि दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल कुमार गर्ग ने की। गर्ग के मुताबिक, जेल रोड पर स्थित एक बहुमंजिला इमारत में मौजूद दफ्तर में आग करीब दो बजे लगी थी। इमारत के जिस हिस्से में आग लगी वो ऑफिस कॉमप्लेक्स है। आग में चार लोग फंस गये थे।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, हमें शुरुआत में आग जलती नहीं दिखाई दी। प्लास्टिक जलने की बदबू आई। इलेक्ट्रिक शार्ट सर्किट समझकर हमने बिजली के मेन स्विच बंद कर दिये। तब तक धुआं बिल्डिंग और दफ्तरों में घुसने लगा। धुएं से हमारा दम घुटने लगा था। हम चार पांच लोग दफ्तर के पीछे मौजूद खिड़की से कूदकर जान बचाने की सोच रहे थे। इतने में दिल्ली फायर की गाड़ी पर सवार अफसर जवानों ने हमें देख लिया। उन्होंने हमें उंचाई से नीचे कूदने से रोका।

दिल्ली दमकल के एक अधिकारी के मुताबिक, ऊंची सीढ़ियां लगाकर इमारत में फंसे चारों लोगों को बचा लिया गया है। मौके पर आग बुझाने के लिए 12 फायर टेंडर भेजे गये थे। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

Created On :   21 May 2020 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story