दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने रोहिणी कोर्ट का दौरा कर क्राइम सीन का निरीक्षण किया

Delhi Police Commissioner inspects crime scene by visiting Rohini court
दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने रोहिणी कोर्ट का दौरा कर क्राइम सीन का निरीक्षण किया
कोर्ट परिसर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने रोहिणी कोर्ट का दौरा कर क्राइम सीन का निरीक्षण किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने रविवार को रोहिणी अदालत का दौरा किया, जहां शुक्रवार को शीर्ष गैंगस्टर जितेंद्र सिंह मान उर्फ गोगी की एक दुश्मन गैंग के दो सदस्यों द्वारा हत्या कर दी गई थी। सूत्रों के अनुसार, आयुक्त ने अपराध स्थल - अदालत कक्ष - का निरीक्षण किया, जहां गोलीबारी हुई थी। शुक्रवार को, एक बॉलीवुड फिल्म जैसी एक घटना में, गोगी को उसके दुश्मन टिल्लू गिरोह के दो गैंगस्टरों ने वकीलों की आड़ में कपड़े पहने एक अदालत कक्ष में गोली मार दी थी।

अस्थाना ने कोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा की। सूत्रों ने कहा, वह अदालत परिसर में कम से कम एक घंटे तक रहे। उन्होंने अपनी टीम और वहां मौजूद वकीलों से भी बात की। गोगी दिल्ली पुलिस की सबसे वांछित सूची में था और वह अन्य राज्यों में हत्या, अपहरण और धोखाधड़ी सहित दर्जनों मामलों में भी आरोपी था। उसका गिरोह अवैध हथियार रखने, कारजैकिंग और जमीन हथियाने जैसे अपराधों में भी शामिल था।

बाद में दिल्ली सशस्त्र पुलिस की तीसरी बटालियन के तीन कमांडो ने दो हमलावरों को मार गिराया क्योंकि इस घटना से अदालत कक्ष में अफरा-तफरी मच गई, जहां न्यायाधीश ने कार्यवाही शुरू की थी। सूत्रों ने बताया कि आयुक्त ने तीन कमांडो- दो कांस्टेबल और एक सहायक उप निरीक्षक को आउट-ऑफ-टर्म पदोन्नति की सिफारिश की है।

घटना के कुछ घंटे बाद शुक्रवार को दिल्ली पुलिस प्रमुख ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस बल राष्ट्रीय राजधानी में किसी भी संगठित आपराधिक गतिविधि के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दिन में बताया कि दिल्ली पुलिस राष्ट्रीय राजधानी में संगठित अपराध के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए पड़ोसी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक करने जा रही है।

आईएएनएस

Created On :   26 Sep 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story