यूपी : बुजुर्ग दंपत्ति को मारी गोली, हिरासत में बेटा

February 28th, 2022

डिजिटल डेस्क, बुलंदशहर। एक बुजुर्ग दंपति को घर के अंदर गोली मार दी गई। जानकारी के मुताबिक अस्पताल ले जाने से महिला की मौत हो गई, जबकि उसके पति का मेरठ के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना रविवार की है। पुलिस ने दंपत्ति के बेटे को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पीड़ितों के पड़ोसियों, 60 वर्षीय ओम प्रकाश और 55 वर्षीय मंजू प्रकाश ने रविवार रात गोलियों की आवाज सुनी थी। उन्होंने दरवाजा खटखटाया और अंदर गए तो दंपति को फर्श पर पड़ा देखा।

घर के अंदर दंपति की तीन बहुएं और एक बेटा भी था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने कहा कि जब पड़ोसियों ने दस्तक दी, तो बेटे यतेंद्र कुमार ने दरवाजा खोला और दावा किया कि लुटेरों ने पूरे परिवार को बंदी बना लिया और उसके माता-पिता को गोली मार दी, जिन्होंने उन्हें एक अलमारी की चाबी देने से इनकार कर दिया था।

परिस्थितिजन्य साक्ष्य बेटे के दावों के खिलाफ थे, जिस कारण उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि दंपति की बहुएं एक कमरे में सो रही थीं और गोली की आवाज सुनकर बाहर निकलीं। पुलिस ने कहा कि दंपति के चार बेटे थे, जिनमें से तीन की शादी हो चुकी है। सबसे छोटा गाजियाबाद में कार्यरत है। ओम प्रकाश ने हाल ही में अपनी जमीन 12.5 लाख रुपये में बेची थी और इस पैसे से उसने कहीं और जमीन खरीदी थी।

पुलिस ने कहा कि वह शेष पैसा अपने दो बेटों और बहुओं में से एक पर खर्च कर रहा था। उन्होंने कहा कि दंपति के दो बेटे रविवार को कांवड़ लेने हरिद्वार गए थे, तभी यतेंद्र ने हत्या की योजना बनाई। वह अपने बड़े भाइयों को पैसे और संपत्ति देने के लिए अपने माता-पिता से नाखुश था।अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या और मारपीट की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जबकि बेटे से अभी भी पूछताछ की जा रही है।

आईएएनएस