यूपी : पार्सल से कीमती सामान चोरी करने वाला एक्स-कूरियर मैन गिरफ्तार

January 19th, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हजरतगंज में एक कूरियर फर्म के दो पूर्व कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों के पास से 30 दिसंबर को एक निजी कूरियर कंपनी की डिलीवरी वैन से चोरी किए गए सोने और हीरे के कीमती सामान भी बरामद किए गए हैं। हजरतगंज पुलिस ने आरोपी राजू तिवारी और सीतापुर के शुभम तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि राजू कुरियर फर्म में लोडर का काम करता था, जहां से उसे उस पैकेट की जानकारी मिली जिसमें सोना और हीरे का कीमती सामान रखा हुआ था। उसने और उसके भाई शुभम ने कीमती सामान चुरा लिया।

राजू ने डकैती से पहले दिसंबर में नौकरी छोड़ दी थी। वह जानता था कि सामान उसकी कूरियर कंपनी के माध्यम से हजरतगंज की एक प्रमुख आभूषण की दुकान में भेजा जा रहा था। राजू ने पुलिस के सामने कबूल किया कि 30 दिसंबर को जब डिलीवरी वैन हजरतगंज में एक शॉपिंग मॉल के बाहर खड़ी थी तो वह और शुभम मौके पर गए थे। वैन का चालक अकेला था।

राजू ने कहा कि मेरे भाई शुभम ने ड्राइवर का ध्यान भटकाने के लिए उससे बातचीत की और इसी बीच मैं वैन में घुस गया और पार्सल चुरा लिया। थाना प्रभारी (एसएचओ) हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि सर्विलांस व मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएचओ ने कहा कि पमने उसके कब्जे से 10 लाख रुपये के हीरे और सोने के आभूषण बरामद किए हैं।

आईएएनएस