राजस्थान : राजस्थान के नागौर में कोर्ट के बाहर गैंगस्टर की गोली मारकर हत्या, 4 घायल

September 19th, 2022

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के नागौर में सोमवार को अदालत परिसर के बाहर एक गैंगस्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि एक वकील समेत चार अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।हमला नागौर जेल में बंद संजीव सेठी पर दोपहर करीब 1.30 बजे हुआ, जिसे पुलिस ने कोर्ट में पेशी के बाद बाहर निकाला। उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार अन्य लोग- तीन साथी और एक वकील घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से घायल गिरोह के दो सदस्यों को जोधपुर रेफर कर दिया गया है।

पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर एम.एल. लाठर, एडीजी, एटीएस व एसओजी अशोक राठौड़ मौके पर पहुंच गए। इस बीच, पुलिस ने जिले के चारों ओर नाकाबंदी कर दी है और आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

कार्यवाहक एडीजी, कानून एवं व्यवस्था, वी.के. सिंह ने कहा कि हत्या का आरोपी सेठी नागौर अदालत से पेश होने के बाद लौट रहा था, जब काले रंग की एसयूवी में आए अज्ञात हमलावरों ने आकर कम से कम नौ गोलियां चला दीं।उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के प्रयास शुरू कर दिए हैं ताकि जिम्मेदार लोगों की पहचान की जा सके।

नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने घटना की कड़ी निंदा की है और पुलिस की कार्यकुशलता पर सवाल उठाया है, यह देखते हुए कि जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक का आवास इस अदालत परिसर से सिर्फ 50 मीटर की दूरी पर है और उनके कार्यालय इस स्थान से सिर्फ 100 मीटर की दूरी पर हैं।उन्होंने कहा, इस पूरे मामले में पुलिस और प्रशासन की जिम्मेदारी तय हो। प्रदेश में बढ़ता अपराध चिंता का विषय है और राज्य की कानून व्यवस्था वेंटिलेटर पर है। ऐसी घटनाएं राजस्थान में जंगलराज का सबूत हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.