गोवा पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़, 13 अमेरिकी नागरिकों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार

Goa Police busts fake call center, 13 arrested for duping US citizens
गोवा पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़, 13 अमेरिकी नागरिकों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार
Arrested गोवा पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़, 13 अमेरिकी नागरिकों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा पुलिस ने बुधवार को उत्तरी गोवा के मोरजिम के समुद्र तट गांव से संचालित एक अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है, जिसके कर्मचारी अमेरिकी सरकार के एजेंट बनकर और अमेरिकी नागरिकों को उनके सामाजिक सुरक्षा नंबरों को अवरुद्ध करने की धमकी देते थे।

गोवा पुलिस की अपराध शाखा ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि रैकेट के सिलसिले में मुंबई और गुजरात के 13 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

बयान में कहा, सबूतों के विश्लेषण और प्रारंभिक पूछताछ पर, यह पाया गया कि वे अमेरिकी सरकार के एजेंटों का रूप धारण करके अमेरिकी नागरिकों को धोखा दे रहे थे और उन्हें बता रहे थे कि उनके सामाजिक सुरक्षा नंबर (एसएसएन) अवरुद्ध होने जा रहे थे क्योंकि वे आपराधिक जांच में पाए गए थे।

पीड़ितों को तब नकद वाउचर के रूप में जुर्माना देकर मामले को निपटाने के लिए मजबूर किया गया था, जिसे बाद में बिटकॉइन में परिवर्तित कर दिया गया था और धोखेबाजों द्वारा उपयोग किया गया था। क्राइम ब्रांच और राज्य पुलिस के साइबर सेल के अधिकारियों ने मोरजिम बीच गांव के ईडन होटल में छापेमारी की, जहां से कॉल सेंटर चल रहा था।

बयान में यह भी कहा गया, छापे पर, मास्टरमाइंड सहित 13 लोगों को पकड़ा गया और 12 कंप्यूटर और लैपटॉप सहित इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त किया गया है।

आईएएनएस

Created On :   8 Sep 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story