हैदराबाद : एयरपोर्ट पर 3 महिलाओं के पास से 72 लाख रुपये का सोना जब्त

January 13th, 2022

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कस्टम अधिकारियों ने मंगलवार को दुबई से आई 3 महिला यात्रियों के पास से 72.80 लाख रुपये मूल्य का 1.48 किलोग्राम सोना जब्त किया। सीमा शुल्क अधिकारियों ने बताया कि तीन अलग-अलग मामलों में सोना जब्त किया गया। दो यात्रियों ने सोना अपने अंडरगारमेंट्स में छिपा रखा था जबकि तीसरे ने सोना अपने मलाशय में छिपा रखा था।

उन्होंने कहा, कस्टम अधिकारियों ने महिलाओं के खिलाफ सोने की तस्करी के 3 मामले दर्ज किए, जो अलग-अलग उड़ानों से पहुंची थी। मामले में आगे की जांच जारी है। पिछले कुछ दिनों के दौरान हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी की घटनाओं की सीरीज में यह नई है।

अधिकारियों ने रविवार को एक यात्री के पास से पेस्ट के रूप में सोना बरामद किया, जिसने इसे दोनों पैरों पर पट्टियां बांधकर उसमें छुपाया था।उन्होंने शारजाह से पहुंचे एक पुरुष यात्री के पास से 47.55 लाख रुपये मूल्य का 970 ग्राम सोना जब्त किया।

उन्होंने सोमवार को दुबई से आए एक यात्री के पास से 21.7 लाख रुपये मूल्य का 442.6 ग्राम सोना बरामद किया, जिसमें सोने को, पेस्ट के रूप में, अंडरवियर की एक विशेष रूप से सिली हुई जेब के अंदर छुपाया गया था।

आईएएनएस