9 महीने के बच्चे को छोड़ने वाले माता-पिता की तलाश कर रही है गुजरात पुलिस

Gujarat Police searching for parents who abandoned 9-month-old baby
9 महीने के बच्चे को छोड़ने वाले माता-पिता की तलाश कर रही है गुजरात पुलिस
कोशिश 9 महीने के बच्चे को छोड़ने वाले माता-पिता की तलाश कर रही है गुजरात पुलिस

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गांधीनगर में नवजात बच्चे को छोड़ने वाले व्यक्ति की तलाश जोर-शोर से की जा रही है। वहीं, गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने शनिवार को कहा कि पुलिस ने 8-9 महीने के बच्चे के ठिकाने के संबंध में अन्य राज्यों को अनुरोध भेजा है, जिसे शुक्रवार शाम गांधीनगर में छोड़ा गया था।

शुक्रवार रात से सोशल मीडिया के जरिए इस बच्चे के माता-पिता का पता लगाने की तमाम कोशिशों का अब तक कोई नतीजा नहीं निकला है।गांधीनगर सिविल अस्पताल में हर्ष संघवी ने कहा, आज मैं 8-9 महीने के बच्चे को देखने के लिए गांधीनगर सिविल अस्पताल गया, जिसे पुलिस ने स्मिट नाम दिया है।

बच्चा स्वस्थ है और उसकी देखभाल नगर निगम की पार्षद दीप्तिबेन पटेल के साथ-साथ अस्पताल के कर्मचारियों और पुलिस द्वारा की जा रही है। हमने शुक्रवार को लगभग 9 बजे गांधीनगर में स्वामीनारायणमवेशी तालाब के गेट पर बच्चे को छोड़ने वाले व्यक्ति की तलाश के लिए कई टीमों का गठन किया है। मैं व्यक्तिगत रूप से स्थिति पर नजर रख रहा हूं। हम जनता से यह भी अनुरोध करते हैं कि यदि उनके पास जानकारी है, तो शेयर करें और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग, छोड़े गए बच्चे के माता-पिता को खोजने के लिए करें।

गांधीनगर पुलिस ने व्यक्ति और इस बच्चे के माता-पिता के ठिकाने का पता लगाने के लिए 7 टीमों का गठन किया है और अब अहमदाबाद अपराध शाखा में भी तलाशी का दायरा बढ़ाया है। गुजरात पुलिस ने माता-पिता की जानकारी के लिए अन्य राज्यों को भी ईमेल भेजे हैं।गांधीनगर पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, अब हम अन्य राज्य पुलिस से एक-एक करके संपर्क कर रहे हैं, क्योंकि हमारा मानना है कि बच्चा दूसरे राज्य का हो सकता है।

शुक्रवार की रात स्वामीनारायण मवेशी तालाब के गेट पर बच्चे को छोड़ने वाले व्यक्ति का पता लगाने के लिए पुलिस आसपास के इलाकों और दुकानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। गांधीनगर सिविल अस्पताल ने बच्चे के डीएनए नमूने इकट्ठा किए हैं और उन्हें दूसरे राज्यों में भेजने की प्रक्रिया में है। सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि बच्चे को अहमदाबाद के ओधव स्थित चाइल्ड प्रोटेक्शन होम में शिफ्ट किया जाएगा।

आईएएनएस

Created On :   9 Oct 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story