आरोपी को पकड़ने के लिए 7 टीमें गठित

Karnataka acid attack case: 7 teams formed to nab the accused
आरोपी को पकड़ने के लिए 7 टीमें गठित
कर्नाटक एसिड अटैक केस आरोपी को पकड़ने के लिए 7 टीमें गठित

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक पुलिस ने शादी के प्रस्ताव से इनकार करने पर एक महिला पर तेजाब फेंकने वाले व्यक्ति को पकड़ने के लिए सात टीमों का गठन किया है। पुलिस ने पहले तीन टीमों का गठन किया था जिसे बढ़ाकर 7 कर दिया गया। नागेश के रूप में पहचाना गया आरोपी हमले वाले दिन 28 अप्रैल से फरार है। पुलिस की टीम आरोपी की तलाश में पड़ोसी राज्यों में भी गई है।

पुलिस आयुक्त कमल पंत ने पहले कहा था कि आरोपी को शनिवार शाम तक गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने मामले में आरोपी के बड़े भाई और माता-पिता को हिरासत में ले लिया है। उन्होंने 20 और लोगों को हिरासत में भी लिया है।

इस बीच, अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि पीड़िता की तबीयत ठीक हो रही है और इलाज पर अच्छी प्रतिक्रिया दे रही है। उसका इलाज आईसीयू में चल रहा था। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि वे सोमवार से त्वचा प्रत्यारोपण का इलाज शुरू करेंगे। प्रत्यारोपण के बाद, पीड़ित की क्षतिग्रस्त त्वचा के प्राकृतिक रूप से फिर से बढ़ने की उम्मीद है।

त्वचा प्रत्यारोपण प्रक्रिया के बाद पीड़ित को दर्द भी कम होगा। सूत्रों ने कहा कि त्वचा के 2 से 3 सप्ताह के भीतर बढ़ने की उम्मीद है। त्वचा को डोनर्स द्वारा एकत्र किया जाता है और परीक्षण के बाद बेंगलुरु के विक्टोरिया अस्पताल में संग्रहीत किया जाता है। पीड़िता ने आरोपी से शादी करने से इनकार कर दिया था, जिससे भड़के आरोपी नागेश ने 28 अप्रैल को महिला पर तेजाब से हमला किया था।

पुलिस ने कहा कि आरोपी पीड़िता के साथ उसी स्कूल में एसएसएलसी (कक्षा 10) में पढ़ता था। हेगनहल्ली के निसारगा स्कूल के छात्रों और शिक्षकों ने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के.सुधाकर ने अस्पताल में एसिड अटैक पीड़िता से मुलाकात की और मुफ्त इलाज का आश्वासन दिया।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि उनके ठीक होने के बाद सरकार उन्हें एक उपयुक्त नौकरी प्रदान करेगी। उद्योग मंत्री मुरुगेश निरानी ने भी एसिड अटैक पीड़िता के परिवार को सरकार की ओर से हरसंभव मदद की घोषणा की थी।

आईएएनएस

Created On :   2 May 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story