comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कर्नाटक: भाजपा नेता की हत्या के मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री गिरफ्तार

November 06th, 2020 01:39 IST
कर्नाटक: भाजपा नेता की हत्या के मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, धारवाड़ (कर्नाटक)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार को पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता विनय कुलकर्णी को 2016 में हुई BJP जिला पंचायत सदस्य योगेश गौड़ा की हत्या के मामले में उनकी कथित भूमिका को लेकर आठ घंटों तक पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार कर लिया। CBI के एक अधिकारी ने कहा कि कुलकर्णी को कई घंटों की पूछताछ के बाद औपचारिक रूप से शाम में गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें धारवाड़ कोर्ट में पेश किया गया।

इससे पहले CBI टीम कुलकर्णी के घर पहुंची और उन्हें धारवाड़ टाउन पुलिस स्टेशन ले जाया गया। हत्या का मामला सबसे पहले यहीं दर्ज किया गया था। CBI टीम इससे पहले पूर्व मंत्री के छोटे भाई विजय कुलकर्णी, उनके करीबी सहयोगी, कांग्रेस के कुछ नेताओं और योगेश की पत्नी से भी पूछताछ कर चुकी है। जून में CBI ने उन पुलिस अधिकारियों से भी पूछताछ की थी जो योगेश गौड़ा हत्या मामले की जांच के दौरान धारवाड़ में पर्यवेक्षक अधिकारी थे।

मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। फिर पिछले साल 24 सितंबर को मामले की जांच CBI के हाथ में आने के बाद CBI ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें से 7 न्यायिक हिरासत में हैं और एक जमानत पर बाहर है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक जिला पंचायत सदस्य योगेश गौड़ा की 15 जून 2016 को धारवाड़ के सप्तपुर में अपने ही जिम में कथित तौर पर एक संपत्ति विवाद के चलते 5-6 लोगों ने हत्या कर दी थी। योगेश गौड़ा के बड़े भाई गुरुनाथ गौड़ा की याचिका के बाद मामले को जांच के लिए CBI को सौंपा गया था।

कमेंट करें
nrhZL